बांदा: धान खरीद में अनियमितता, भड़क उठे किसान - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 22 December 2020

बांदा: धान खरीद में अनियमितता, भड़क उठे किसान

सलिल यादव बांदा

धान खरीद में अनियमितता, भड़क उठे किसान

बांदा।अतर्रा मंडी समिति में की जा रही धान खरीद में जमकर अनियमितता से किसान परेशान हैं। अतर्रा में टोकन सिस्टम न लागू करने से भड़के किसानों ने विपणन केंद्र प्रभारी कृष्णचंद्र शुक्ला व मंडी सचिव रवींद्र कुमार तिवारी का घेराव किया तो खलबली मच गई। टोकन व्यवस्था को पारदर्शी और रोजाना इसके वितरण की मांग की। किसानों का आक्रोश देख प्रभारी ने खरीद केंद्र का चैनल बंद करा दिया।
मंडी परिसर में 6 खरीद केंद्रों में किसानों का धान खरीदा जा रहा है। कई-कई दिन से डेरा डाले किसानों का सोमवार को गुस्सा फूट पड़ा। टोकन व्यवस्था में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया। अधिकारियों का घेराव किया।
मंडी सचिव व क्षेत्रीय विपणन शाखा प्रभारी समीर शुक्ला से भी भिड़ गए। क्षेत्रीय विपणन अधिकारी ने किसानों को टोकन वितरित करने का आश्वासन दिया। साथ ही टोकन की लिस्ट चस्पा कराई। पूर्व अधिवक्ता संघ अध्यक्ष अमर सिंह राठौर भी मौजूद रहे। एसडीएम जेपी यादव ने टोकन गड़बड़ी में जांच का भरोसा दिलाया।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।