मुख्यमंत्री ने श्री काशी विश्वनाथ कॉरिडोर रैन बसेरा का किया औचक निरीक्षण, लोगो को किया कंबल वितरण - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 22 December 2020

मुख्यमंत्री ने श्री काशी विश्वनाथ कॉरिडोर रैन बसेरा का किया औचक निरीक्षण, लोगो को किया कंबल वितरण

कैलाश सिंह विकास वाराणसी

मुख्यमंत्री ने श्री काशी विश्वनाथ कॉरिडोर रैन बसेरा का किया औचक निरीक्षण, लोगो को किया कंबल वितरण

टाउन हॉल में निर्माणाधीन पार्क एवं पार्किंग स्थल के निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर अभियान चलाकर सितंबर, 2021 तक पूरा कराया जाए-मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

 वाराणसी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने एक दिवसीय वाराणसी दौरे के दौरान सोमवार को श्री काशी विश्वनाथ मंदिर दर्शन पूजन के पश्चात श्री काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। मौके पर मौजूद कार्यदाई संस्था के अभियंताओं से कार्य की प्रगति के संबंध में विस्तार से जानकारी ली तथा युद्ध स्तर पर अभियान चलाकर मैं अवधि में कार्य को प्रत्येक दशा में पूरा कराए जाने का निर्देश दिया।
            तत्पश्चात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मैदागिन स्थित टाउनहॉल में बनाये रैनबसेरा में रह रहे लोगो को कंबल वितरण किया तथा रेन बसेरा रहे लोगों से रैन बसेरा में किए गए व्यवस्था के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने मौके पर मौजूद अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि कड़ाके की ठंड एवं पड़ रहे शीतलहर को दृष्टिगत रखते हुए खुले आसमान के कोई न सो सके। ऐसे लोगों को तत्काल रैन बसेरा में शिफ्ट कराया जाए। उन्होंने रैन बसेरा में रह रहे लोगों से वार्ता करते हुए पूछा कि उन्हें ठंड तो नहीं लग रही है, रैन बसेरा एवं शौचालय आदि की समुचित सफाई व्यवस्था है न। चंदौली, चोलापुर, दानगंज आदि स्थानों के रैन बसेरा में जा रहे लोगों ने व्यवस्था पर प्रसन्नता एवं संतोष जताया।
         इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टाउनहॉल में 2331.00 लाख रुपए लागत से स्मार्ट सिटी योजना अंतर्गत निर्माणाधीन पार्क एवं भूमिगत पार्किंग का औचक निरीक्षण किया। मौके पर 40 फीसदी कार्य पूर्ण मिला। मुख्यमंत्री भूमिगत पार्किंग कार्य को सितंबर, 2021 तक पूरा कराए जाने का निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान पर्यटन मंत्री डॉक्टर नीलकंठ तिवारी, कमिश्नर दीपक अग्रवाल, जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा, नगर आयुक्त गौराग राठी आदि लोग प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।