वाराणसी: गायत्री मंत्र की साधना से मानव जीवन होता है संयमित-रिकेन्द्र पाण्डेय - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 26 December 2020

वाराणसी: गायत्री मंत्र की साधना से मानव जीवन होता है संयमित-रिकेन्द्र पाण्डेय

कैलाश सिंह विकास वाराणसी

गायत्री मंत्र की साधना से मानव जीवन होता है संयमित-रिकेन्द्र पाण्डेय

गायत्री महामंत्र यज्ञ के ग्याहरवे दिन ब्रम्हा वेद विद्यालय के पूर्व प्राचार्य का  हुआ अभीनंदन

वाराणसी,23 दिसम्बर।  तारपुर कालोनी, छित्तूपुर, सामनेघाट, लंका स्थित वेद माता मंदिर में चल रहे गायत्री महामंत्र जाप यज्ञ के ग्यारहवें  दिन शुक्रवार को अस्सी स्थित ब्रम्हा वेद विद्यालय के पूर्व प्राचार्य वेदाचार्य पं. रिकेन्द्र पाण्डेय का अ•ाीनंदन किया गया।  संस्था के संस्थापक अध्यक्ष पं. शिव पूजन चतुवेर्दी ने स्मृति चिन्ह एवं अंगवस्त्रम देकर रिकेन्द्र पाण्डेय को सम्मानित किया।  इस अवसर पर अपने उद्बोधन में रिकेन्द्र पाण्डेय ने कहा कि गायत्री मंत्र की साधना करने वालों का जीवन संयमित बन जाता है। उनके अन्दर राग,द्वेष की भावना धीरे-धीरे खत्म होने लगती है।  एक तरह से उनका जीवन परमात्मा की प्राप्ति की ओर अग्रसर हो जाता है।  वह संसार में रहकर भी संसार की मोह माया से दूर होने लगते है। इस अवसर पर पं. शिवपूजन शास्त्री ने कहा कि गायत्री महामंत्र बहुत शक्ति होती है।  गायत्री की साधना करने वालों के पास यश, कीर्ति व वैभाव खुद चलकर आती है।  इस अवसर पर कवि नागेश शांडिल्य सहित भूदेव उपस्थित थे।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।