अमर शहीद राजेन्द्र नाथ लाहिड़ी की स्मारक बनवाने की मुहिम - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 5 December 2020

अमर शहीद राजेन्द्र नाथ लाहिड़ी की स्मारक बनवाने की मुहिम

कैलाश सिंह विकास वाराणसी

अमर शहीद राजेन्द्र नाथ लाहिड़ी की स्मारक बनवाने की मुहिम 

अमर शहीद राजेन्द्र नाथ लाहिड़ी स्मारक बनवाने की मुहिम को लेकर बनारस के नागरिक समाज एवं बीएचयू के छात्रों की बैठक अहिल्याबाई घाट पर आज दिनांक - 05.12.2020 को दोपहर 12 बजे हुई।

बैठक में बनारस में लाहिड़ी स्मारक बनाने के लिए 13 दिसम्बर को मंडलायुक्त बनारस को एक पत्रक देने का निर्णय लिया गया है। आगामी 17 दिसम्बर को राजेन्द्र नाथ लाहिड़ी की 93विन शहादत दिवस है।

बैठक में बीएचयू के छात्रों की तरफ से निर्णय लिया गया कि परिसर में राजेन्द्र नाथ लाहिड़ी के शहादत दिवस पर श्रद्धांजलि सभा व राजेंद्र नाथ लाहिड़ी स्मृति व्याख्यान का आयोजन किया जाएगा ।
बैठक में इस विषय पर चिंता व्यक्त की गई कि हम भारतीय आज अगर अपने आज़ादी के नीति नियंताओ, पथ प्रदर्शकों और वीरों को विस्मृत करेंगे तो कल की तारीख में हमारी विरासत का कोई नामलेवा नही रहेगा। ऐसी शिक्षा और जीवनपद्धति हमे बाजारू बना के रख देगी। हमारी संस्कृति धरोहर पहचान की जो एक बड़ी धारा है जिसके गर्भ से आज़ादी के बाद भारत का संविधान भी जन्म लिया है उसे हमें सतत सजोए रखने की आवश्यकता है।

बैठक में वरिष्ठ समाजवादी विजय नारायण, आनन्द सिंह, योगेंद्र नारायण, तपन घोष, विनोद कुमार सिंह, पप्पू गुरु, सुनील त्रिपाठी, आकाश सिंह मौजूद थे।
बैठक में बीएचयू छात्रों में धनन्जय त्रिपाठी, विकास सिंह, मुरारी व नीरज राय आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।