LUCKNOW वाणिज्यकर विभाग की बड़ी कार्रवाई, अभियान चलाकर पकड़ी करोड़ों रुपये की कर चोरी - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 29 December 2020

LUCKNOW वाणिज्यकर विभाग की बड़ी कार्रवाई, अभियान चलाकर पकड़ी करोड़ों रुपये की कर चोरी

प्रत्यूष गुप्ता लखनऊ

वाणिज्यकर विभाग की बड़ी कार्रवाई, अभियान चलाकर पकड़ी करोड़ों रुपये की कर चोरी

दबंग पान मसाला बिना ईवे बिल से आशियाना से हरदोई जाते हुए पकड़ा।
47.30 लाख रूपये अर्थदण्ड आरोपित कर जमा कराया गया।

 लखनऊ । वाणिज्यकर विभाग ने आज बहुत ही बड़ी ईवे बिल के जरिये टैक्स चोरी पकड़ी। मुख्यमंत्री के टैक्स वसूली पर ध्यान देने के निर्देश आने के बाद ही तेज तर्रार एडिशनल कमिश्नर ग्रेड टू भूपेंद्र शुक्ला के नेतृत्व में सचल दल की टीेम ने आज राजधानी में बड़ी कार्रवाई की। एडीशनल कमिश्नर ग्रेड टू भूपेन्द्र कुमार शुक्ला ने बताया कि सचल दल की चतुर्थ इकाई के असिस्टेंट कमिश्नर पारितोष मिश्र और वाणिज्यकर अधिकारी कपिल तिवारी के नेतृत्व में बिना प्रपत्रों के पान मसाला, तम्बाकू का परिवहन करने वालों से 47.30 लाख अर्थदण्ड आरोपित कर जमा कराया गया। इसके अलावा स्क्रैप के महत्वपूर्ण मामले पकड़े गये।  
एडीशनल कमिश्नर भूपेन्द्र शुक्ला ने बताया कि लखनऊ क्षेत्र से गुजरने वाले वाहनों की सघन जांच की जा रही है। अधिकारियों को निर्देश दिये गये हैं कि संवेदनशील वस्तुओं के ई वे बिल अधिक से अधिक मात्रा में चेक किये जाएं।  संचालित ट्रासपोर्टर्स पर विशेष ध्यान देकर उनके वाहनों का शत-प्रतिशत भौतिक सत्यापन करें।
वाहन संख्या यूपी 33 ए टी 0817 दबंग पान मसाला बिना ईवे बिल से आशियाना से हरदोई जा रहा था। उसने 1.69 लाख जमा कराये गये।, वाहन संख्या एनएल 01 एबी 8418 गुवाहटी आसाम से दिल्ली जा रही थी। कैरियर ट्रांसपोर्ट कम्पनी की ओर से बिना ईवे बिल के बीड़ी का परिवहन किया जा रहा था। 4.69 लाख रुपये का अर्थदण्ड जमा कराया गया। इसी तरह से वाहन संख्या यूपी 32 ईएन 5151 में आयरन स्क्रैप का परिवहन बिना प्रपत्रों के किया जा रहा था। 3.52 लाख रुपये जमा कराये गये। वाहन संख्या आरजे 14 जीके 2399 में बिना ईवे बिल का पाल मसाला एवं तम्बाकू परिवहन दिल्ली से दीनापुर किया जा रहा था। 47.30 लाख अर्थदण्ड जमा कराया गया। ज्वाइंट कमिशनर डॉ अजय कुमार, असिस्टेंट कमिशनर पारितोष मिश्र, अनिल कुमार का कार्रवाई में विशेष योगदान रहा।

 

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।