BASTI किसानों को हर तरह की पूरी तरह से छूट दे रही है मोदी योगी सरकार - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Wednesday, 6 January 2021

BASTI किसानों को हर तरह की पूरी तरह से छूट दे रही है मोदी योगी सरकार

मोहित गुप्ता बस्ती रूधौली

किसानों को हर तरह की पूरी तरह से छूट दे रही है मोदी योगी सरकार

रुधौली ब्लाक पर किसान गोष्ठी एवं किसान मेले का आयोजन

बस्ती रुधौली।  ब्लाक मुख्यालय रुधौली पर बुद्धवार को कृषि मेला गोष्ठी एवं प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्यअतिथि विधायक संजय प्रताप जायसवाल ने कहा कि सरकार द्वारा इस प्रकार के आयोजन से कराने से किसानों व सहायता प्राप्त समूहों को अपने अच्छे व्यवसाय के बारे में लोगों को जागरुक करने के अवसर प्राप्त होते है, जिससे क्षेत्रों में लोगों के कृषि क्षेत्र से मनोबल का विकास होता है और रोजगार के अवसर मिलते है। कृषक मेले में बालविकास परियोजना, एनआएलएम, मतस्य विभाग, कीटपालन, पशुविभाग सहित अन्य विभागो स्टाल लगाकर लोगो को जागरुक किया। मेले में संयुक्त कृषि निदेशक मंडल अनिल कुमार त्रिपाठी द्वारा कम लागत में अधिक उपज के बारे में विस्तृत जानकारी दिया गया। 
उप संभागीय कृषि प्रसार अधिकारी आरएन प्रसाद ने किसी क्षेत्र से मिलेगा वाली योजनाओं के बारे में जानकारी दिया, सांसद प्रतिनिधि राकेश शर्मा ने कहा की मोदी सरकार किसानों को सब्सिडी बीमा समेत अन्य योजनाओं को देकर के किसानों के हित में प्रतिदिन कार्य कर रही है। रवि प्रकाश पांडेय, परमात्मा यादव, अवधेश वर्मा, अजमत अली सहित लोगों ने भी फसल बीमा, मत्स्य पालन, उद्यान विभाग योजना के बारे में जानकारी दिया। इस अवसर पर खंड विकास अधिकारी विमला चौधरी, एडीओ आईएसबी प्रेम नारायण मिश्र, एडीओ प्रेम शंकर, राजाराम यादव, महेंद्र सिंह, पिंटू यादव, सहित लोग मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।