प्रियंका गांधी मौनी अमावस्या पर्व पर पहुंचीं प्रयागराज, लगाई संगम में डुबकी - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 12 February 2021

प्रियंका गांधी मौनी अमावस्या पर्व पर पहुंचीं प्रयागराज, लगाई संगम में डुबकी

लखनऊ ब्यूरो

प्रियंका गांधी  मौनी अमावस्या पर्व पर पहुंचीं प्रयागराज, लगाई संगम में डुबकी

कांग्रेस महासचिव एवं प्रभारी उ0प्र0 श्रीमती प्रियंका गांधी जी मौनी अमावस्या के पावन पर्व पर प्रयागराज पहुंचीं। प्रयागराज हवाईअड्डे पर कांग्रेसजनों ने श्रीमती गांधी का भव्य स्वागत किया और फूल-माला देकर उनका सम्मान किया। प्रयागराज हवाईअड्डे से श्रीमती गांधी सीधे आनन्द भवन पहुंची। जहां से उनका व उनके परिवार का बचपन से जुड़ाव रहा है। उन्होने आनन्द भवन पहुंचकर उस स्थान पर जहां पूर्व प्रधानमंत्री पं0 जवाहर लाल नेहरू जी की अस्थि कलश विसर्जन के पूर्व रखी गयी थीं उस स्थान पर पहुंचकर पं0 नेहरू को याद किया और पुष्पांजलि अर्पित की। इस दौरान उन्होने अनाथालय के बच्चियों के साथ खुशनुमा वक्त बिताया।  

इसके उपरान्त कांग्रेस महासचिव-प्रभारी उ0प्र0 श्रीमती प्रियंका गांधी जी संगम के पवित्र घाट पर पहुंचीं। उन्होने नौका विहार करते हुए संगम तट का भ्रमण किया और तमाम श्रद्धालुओं से मुलाकात की। पवित्र मौनी अमावस्या के पावन पर्व पर संगम में डुबकी लगाकर स्नान किया और भगवान सूर्य की अराधना और पूजा कर उन्हें अघर््य देकर स्नान कर्म पूरा किया।
 
इस मौके पर श्रीमती गांधी मौनी अमावस्या पर्व पर स्नान से निवृत्त होकर स्वामी स्वरूपानन्द सरस्वती जी का दर्शन कर प्रदेश की जनता की खुशहाली और समृद्धि का आर्शीवाद लिया।
 

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।