मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के अंतर्गत मुख्यमंत्री जी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से किया संवाद - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 16 February 2021

मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के अंतर्गत मुख्यमंत्री जी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से किया संवाद

ब्यूरो कानपुर देहात:अरविन्द शर्मा

मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना  के अंतर्गत मुख्यमंत्री जी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से किया संवाद

कानपुर देहात।माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा उत्तर प्रदेश में “मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना” लागू किये जाने के सम्बन्ध में वी0सी0 के माध्यम से प्रतियोगियों/प्रवक्ताओं के साथ सम्वाद किया जाना प्रस्तावित था, जिसके क्रम में आज दिनांक 15.02.2021 को जनपद कानपुर देहात कलेक्ट्रेट एनआईसी मे वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान  जिलाधिकारी डॉ दिनेश चंद्र, मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय, अपर जिलाधिकारी(प्रशासन) पंकज वर्मा,  जिला समाज कल्याण अधिकारी हर्ष मवार व राजकीय महाविद्यालय के प्रवक्ता डा0श्याममनोहर पाण्डेय, डा0संजू एवं अकबरपुर महाविद्यालय अकबरपुर के प्रवक्ता डा0रवीन्द्र चतुर्वेदी उपस्थित रहे तथा प्रतियोगी परीक्षाओं के 23 छात्र/छात्रायें उपस्थित रहे। सभी छात्र-छात्राओं से जिलाधिकारी  द्वारा संवाद भी किया गया, जिसमें उनमे से 03 छात्रों(प्रियांशू पाण्डेय, शिवम, प्रवीन कुमार मिश्रा) द्वारा नीट की तैयारी करने की बात बतायी गयी एवं अन्य छात्र/छात्राओं द्वारा सिविल सर्सिसेज में प्रतिभाग करने की बात कही गयी। जिलाधिकरी द्वारा सभी छात्र/छात्राओं को यह आश्वस्त किया गया कि योजनान्तर्गत मिलने वाले सभी लाभों के अतिरिक्त शीघ्रातिशीघ्र जनपद स्तर पर प्रतियोगी छात्र/छात्राओं के लिए पुस्तकालय एवं अधिकारियों/शिक्षण संस्थाओं/विषय विशेषज्ञों द्वारा विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु कक्षाओं के आयोजन का भी प्रबन्ध किया जाएगा। यद्यपि ऑफलाइन कक्षाओं का प्रबन्ध वर्तमान वर्ष में मण्डल स्तर पर प्रस्तावित है, परन्तु जनपद कानपुर देहात में नवाचार के रूप में कक्षायें चलाने का प्रयास किया जाएगा। मुख्य विकास अधिकारी  द्वारा भी छात्र/छात्राओं से संवाद किया गया तथा पुस्तकालय हेतु पुस्तकों आदि के लिए छात्र-छात्राओं से सूची उपलब्ध कराने को कहा गया। जिलाधिकारी द्वारा जिला समाज कल्याण अधिकारी को निर्देशित किया गया कि इच्छुक अभ्यर्थियों को अधिक से अधिक पंजीकरण हेतु प्रेरित करें तथा पुस्तकालय के स्थापना के स्थल एवं पुस्तकों की सूची भी तैयार करें। इसके साथ ही इच्छुक अभ्यर्थी को योजना की अधिकारिक वेबसाइट http:// abhyuday.up.gov.in  पर अधिक से अधिक पंजीकरण कराये जाने के निर्देश दिये गये।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।