हिंदुस्तान का गौरव है श्री राम मंदिर - चंपत राय - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 20 February 2021

हिंदुस्तान का गौरव है श्री राम मंदिर - चंपत राय

कैलाश सिंह विकास वाराणसी

हिंदुस्तान का गौरव है श्री राम मंदिर - चंपत राय

(सर्राफा व्यवसायियों के बीच पहुंचकर चंपत राय ने चेक द्वारा प्राप्त किया समर्पण निधि का तीस लाख)

वाराणसी 19 फरवरी। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास मे समर्पण हेतु शुक्रवार को काशी के सर्राफा व्यापारियों ने श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के महासचिव चंपत राय जी को ₹30 लाख का चेक समर्पण किया।
शुक्रवार को ठठेरी बाजार स्थित शेरवाली कोठी में आयोजित वाराणसी सर्राफा एसोसिएशन एवं उत्तर प्रदेश स्वर्णकार संघ द्वारा समर्पण कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि श्री चंपत राय ने कहा कि विगत 5 फरवरी 2020 को ट्रस्ट का गठन हुआ, मगर उसके बाद कोरोना से मुक्ति के समय का इंतजार करते सर्वसम्मति से यह तय हुआ कि मकर संक्रांति से रविदास जयंती (27 फरवरी) तक 42 दिनों का समर्पण अभियान पूरे देश में चलेगा।
उन्होंने कहा कि महंत नृत्य गोपालदास जी जो इस समय अस्वस्थ हैं और आईसीयू में है, उन्हीं की प्रेरणा से इस अभियान को प्रारंभ किया गया। यह समर्पण अभियान कल्पना से भी आगे है। पूरे देश में लगभग 4,00,000 गांवों व कस्बों में लगभग 11 करोड़ परिवारों ने इस अभियान में योगदान दे रहे हैं।
 1,75,000 टोलियां बनाकर 9 से 10 लाख सहयोगी पूरे राष्ट्र में समर्पण के लिए घूम रहे हैं।
उन्होंने कहा कि 37,000 लोग साइकिल व बाइक से बैंकों में जाते हैं और उनके द्वारा बैंकों में अनुबंधित कोर्ट के माध्यम से चेक अथवा नगद जमा कराते हैं।
श्री राय ने कहा कि उक्त सहयोगियों को "अनुबंधित कोड के साथ जय श्री राम" के पासकोड से ही बैंकों के समर्पण राशि जमा होती है।
श्री चंपत राय ने कहा कि यह समर्पण अभियान दुनिया का अभूतपूर्व अभियान है।
देश के बैंकों में 46000 बैंकों की शाखाएं इस समर्पण अभियान में अटैच है।
कार्यक्रम के प्रारंभ में श्रीराम दरबार की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम प्रारंभ हुआ।
पंडित अतुल मालवीय, पंडित माधव चौबे व पंडित राजू शर्मा ने वैदिक मंगलाचरण पाठ किया।
रवि सर्राफ ने स्वागत भाषण दिया।
कार्यक्रम का सफल संचालन किशोर कुमार सेठ तथा धन्यवाद प्रकाश कमल कुमार सिंह ने दिया।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से सर्वश्री विश्व हिंदू परिषद के क्षेत्रीय संगठन मंत्री पूर्वी उत्तर प्रदेश अंबरीश जी, काशी प्रांत मंत्री आनंद जी, प्रांत मंत्री धर्म प्रसार सत्य प्रकाश जी, महानगर अध्यक्ष कन्हैया जी व मंत्री व उत्तर जिला अभियान प्रमुख राजन तिवारी के साथ प्रद्युम्न अग्रवाल, विजय तिवारी, सुमित वर्मा, शैलेंद्र जी, संतोष जी अग्रवाल, शरद जी, मनोज आरा, जतिन रस्तोगी, मोहन जी, उमेश उपाध्याय, संजय अग्रवाल, विष्णु सेठ, कन्हैया सेठ, सुशील सेठ, रघुनाथ सोनी, पृथ्वीपाल सिंह, जितेंद्र सेठ, दीपक कुमार सेठ आदि उपस्थित रहे।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।