छितौनी इंटर कॉलेज में वार्षिक पत्रिका का विमोचन क्षेत्रीय विधायक जटाशंकर त्रिपाठी ने किया - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Sunday, 28 February 2021

छितौनी इंटर कॉलेज में वार्षिक पत्रिका का विमोचन क्षेत्रीय विधायक जटाशंकर त्रिपाठी ने किया

इश्वर चन्द्र पटेल कुशीनगर

छितौनी इंटर कॉलेज में वार्षिक पत्रिका का विमोचन क्षेत्रीय विधायक जटाशंकर त्रिपाठी ने किया


कुशीनगर/छितौनी।  नगर पंचायत स्थित छितौनी इंटर कॉलेज में वार्षिक पत्रिका का विमोचन क्षेत्रीय विधायक जटाशंकर त्रिपाठी के गौरवमयी उपस्थिति में संपन्न हुआ।
 इस अवसर पर विशेष अतिथि के रूप में श्री त्रिपाठी ने कहा कि पिछली विधानसभा 2017 के चुनाव मे खड्डा विधानसभा के लोगों ने मुझे एक लाख मतों से जीताया। जिसका मैं कर्जदार हूं आजादी के बाद इस विधानसभा में लोगों को 8 से 10 घंटे बिजली मिलती थी । मेरे सरकार के प्रयास से कुर्मी पट्टी में बिजली घर बनने से शहर को 24 घंटे तहसील को 22 घंटे तथा नगर पंचायत को 18 घंटे बिजली मिल रही है । यहां तक की कुर्मी पट्टी की बिजली से पडरौना , रामकोला तथा कसया शहर जगमगाता है । लोगों के कर्ज का वोट के कारण ही छितौनी, बुलहवा ,पनियहवा तीन  ग्राम पंचायतों को मिलाकर मेरी सरकार ने नगर पंचायत का दर्जा दिलवाया है । इसके अलावा उन्होंने कहा कि नारायणी नदी के उस पार बसे दियारे के गांव के लोगों को दो जिले मे बटे हैं । उनको एक जिले में कर बॉर्डर एरिया डेवलपमेंट योजना में शामिल करते हुए हर साल विकास के लिए ₹15 करोड  रुपया हर साल विकास के मद में मिलेगा। इसके अलावा उन्होंने कोलकाता से पनियहवा छितौनी बाजार रेल पुल तक पानी की जहाज से पड़ोसी राज्य नेपाल को विदेशों से मनाया जाने वाला सामान लाए जाने के लिए बंदरगाह बनेगा । जहां 10 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा इसी के साथ ही यह क्षेत्र प्रदूषण से भी मुक्त हो जाएगा। इस अवसर पर खंड शिक्षा अधिकारी शेष बहादुर सरोज ने वार्षिक पत्रिका सृजन 2020 व 21 की प्रकाशन में अपनी कविताओं लेख रचनाओं को अद्भुत बताते हुए उनका हौसला अफजाई किया।
कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्वलित कर मेहमानों को अंग बस प्रदान कर किया । गया इस अवसर पर सेवानिवृत्त अध्यापक श्री कृष्ण यादव बुद्धि राम के अलावा विद्यालय परिवार के सभी शिक्षक व शिक्षिकाएं उपस्थित थे। कार्यक्रम प्रबंध समिति के  प्रबंधक प्रतिनिधि हरी प्रसाद गुप्ता की देखरेख में संपन्न हुआ तथा विद्यालय के प्रधानाचार्य सुशील कुमार विद्या और विद्यालय के परीक्षा नियंत्रक आकाश सिंह सभी आगंतुकों के प्रति आभार प्रकट किया।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।