11 महीने बाद स्कूल पहुंचे छात्रों का अध्यापकों ने किया स्वागत - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 2 March 2021

11 महीने बाद स्कूल पहुंचे छात्रों का अध्यापकों ने किया स्वागत

मोहित गुप्ता बस्ती रूधौली

11 महीने बाद स्कूल पहुंचे छात्रों का अध्यापकों ने किया स्वागत

कहीं गुब्बारे तो कहीं रंगोली से सजा दिखा विद्यालय 

बस्ती रुधौली। कोरोना महामारी के बीच लगभग 11 माह से बंद पड़े प्राथमिक विद्यालयों में सोमवार को रौनक तब लौटी जब विद्यालय के छात्र अध्ययन के लिए विद्यालय पहुंचे। इस दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का भी पालन किया गया।
      प्रदेश सरकार द्वारा तय रूपरेखा के अनुसार सोमवार को कक्षा एक और पांच के छात्रों को स्वागत कर विद्यालय में पढ़ाया गया। प्राथमिक विद्यालय रुधौली के प्रभारी प्रधानाचार्य श्री राम व कन्या प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य सुनील पांडेय ने बताया कि शुरुआत के 100 दिन बच्चों को उपचारात्मक शिक्षा के साथ सहज बनाने का लक्ष्य है, जिस के क्रम में पहले सप्ताह को शून्य सप्ताह के रूप में मनाते हुए केवल परिचयात्मक बातचीत के साथ थोड़ी बहुत शिक्षा की बातें करनी है। इसके बाद ज्ञान उत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत गांव में शिक्षा चौपाल लगाई जानी है।
        इसी क्रम में खंड शिक्षा अधिकारी राम कुमार सिंह ने बताया कि उनके द्वारा कई विद्यालय पर भ्रमण कर गतिविधियों की जानकारी ली गई। जिसमें सभी प्रधानाचार्य अपने विद्यालय पर मौजूद मिले तथा कार्यक्रम के अनुसार विद्यालय चलते पाए गए। कुछ विद्यालयों पर शिक्षकों की कमी है जिन्हें जल्द ही पूरा कर दिया जाएगा।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।