जीवित समाज वह होता है जो अंधेरे की इज्जत करता है तभी वह उजाले की ओर जाता है--- जेपी नड्डा - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 2 March 2021

जीवित समाज वह होता है जो अंधेरे की इज्जत करता है तभी वह उजाले की ओर जाता है--- जेपी नड्डा

कैलाश सिंह विकास वाराणसी

जीवित समाज वह होता है जो अंधेरे की इज्जत करता है तभी वह उजाले की ओर जाता है--- जेपी नड्डा

वाराणसी 28 फरवरी। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष  जगत प्रकाश नड्डा ने रविवार को नरिया स्थित एक लॉन मे काशी के विभिन्न 42 समाजों के वरिष्ठ जनों के साथ किया सीधा संवाद करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में पिछले 6/7 वर्षों में आजाद भारत में काशी राजनैतिक उद्गम स्थान बनी है।
श्री मोदी जी ने जब से देश का नेतृत्व करना शुरू किया है तब से देश में राजनीति की परिभाषा ही बदल दी है। कमीशन की जगह मिशन, स्वार्थ की जगह सेवा का भाव और तुष्टीकरण की राजनीति की जगह 'सबका साथ - सबका विकास और सबका विश्वास' ने ले लिया है। उन्होंने कहा कि पहले यह देश भ्रष्टाचार के आकंठ में डूबा हुआ होता था, मगर  मोदी जी के नेतृत्व में यह देश दुनिया को नेतृत्व देने की क्षमता रखता है।
 नड्ढा ने कहा कि यूरोप के जो देश अपने आप को ताकतवर मानते थे करोना ने उन्हें असहाय महसूस करा दिया और हमारे मोदी जी ने स्पष्ट कहा था कि 'जान है तो जहान है' मगर उन्होंने करोना पर नियंत्रण करने के पश्चात कहा कि अब तो जब जान बचा लिया है तो अब नया मंत्र "जान भी है जहान भी है" के साथ देशवासियों को कोरोना का दो वैक्सीन तो दिया ही, साथ ही करीब 20 देशों को वैक्सीन भी उपलब्ध कराया।
 उन्होंने कहा कि आज ही देश में 2500 से ज्यादा लेबोरेटरी काम कर रही है। 
 नड्डा  ने कहा कि जम्मू कश्मीर के लोगों को मुख्यधारा में लाने का काम मोदी जी ने ही किया है। धारा 370 के पहले देश के 125 कानून जम्मू- कश्मीर में नहीं लगते थे, जिनमें बच्चों और महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार इत्यादि के कानून थे।
  नड्डा  ने तीन तलाक पर कहा कि जहां पाकिस्तान, बांग्लादेश, ईरान, इराक, सऊदी अरब इत्यादि मुस्लिम देशों में तीन तलाक नहीं है, वहीं पर मोदी जी ने मुस्लिम परिवार की महिलाओं को तीन तलाक से मुक्ति दिलाकर उन्हें मुख्यधारा में लाने का काम किया है। श्री मोदी जी ने सांस्कृतिक विकास को आगे बढ़ाते हुए देश को आगे बढ़ाने का कार्य किया है। "आयुष्मान भारत" दुनिया का सबसे बड़ा स्वास्थ्य स्कीम देश है। जहां देश के 130 करोड़ जनता में 10.74 करोड़ जनता को आयुष्मान कार्ड दिया है, जिसमें प्रत्येक वर्ष 5 लाख रुपए तक हेल्थ कवर देश की गरीब जनता प्राप्त कर रही है। उन्होंने प्रबुद्ध जनों को संबोधित करते हुए आगे कहा कि जीवित समाज वह होता है जो अंधेरे की इज्जत करता है, जो अंधेरे की इज्जत करता है वही व्यक्ति उजाले की ओर जाता है।
 उन्होंने कहा कि योगी  के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में पिछले 6 साल के भीतर 30 नए मेडिकल कॉलेज बने हैं। मोदी जी ने प्रधानमंत्री आवास में सभी को अपना छत देने का कार्य करते हुए, समाज के सभी वर्गों धर्मों को मुख्यधारा में लाने का काम किया है।
 नड्ढा  के पूर्व उत्तर प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री माननीय योगी आदित्यनाथ जी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि काशी स्वास्थ्य सेवाओं का नया हब बन चुका है। माननीय  मोदी जी के नेतृत्व में "एक भारत श्रेष्ठ भारत" के तहत भारत को वैश्विक मानचित्र पर दुनिया के सबसे मजबूत भारत के रूप में खड़ा करना है। उन्होंने कहा कि  नरेंद्र मोदी जी जैसा नेतृत्व करता पूरी दुनिया में नहीं है। उन्होंने कहा कि हमने किसी भी योजनाओं में किसी के भी साथ कोई भी भेदभाव नहीं किया है। यहां तक कि मोदी जी के नेतृत्व में 100 से ज्यादा योजनाएं चलाई जा रही है, जिसमें भी कहीं भी किसी प्रकार का भेदभाव नहीं किया गया है। उन्होंने प्रयागराज कुंभ की चर्चा करते हुए कहा कि माननीय मोदी जी के दिशा निर्देश में प्रयागराज कुंभ में 24 करोड़ से भी अधिक श्रद्धालु आए थे। स्वच्छता, सुरक्षा और सुव्यवस्था के तहत सारे कार्य कुशलता से संचालित हुए हैं। काशी के अंदर बहुत से विकास कार्य हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि विश्वनाथ कॉरिडोर से बाबा विश्वनाथ जी वह मां गंगा का मिलन होने जा रहा है, वहीं काशी विश्वनाथ धाम काशी को एक नई पहचान देने जा रहा है। इस कार्य से काशी के हजारों नौजवानों को रोजगार प्राप्त होगा।
उन्होंने सांप्रदायिक शक्तियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए कहा कि जातिवाद के जहर से भारत के किसी भी अंश को कोई क्षति नहीं होने देंगे।
 प्रारंभ में डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी व पंडित दीनदयाल उपाध्याय  के चित्र पर दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया ।
प्रारंभ में वंदे मातरम गीत गाया गया।
 कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह  ने सभी का स्वागत किया।
कार्यक्रम में प्रमुख रूप से प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह, प्रदेश सह संगठन महामंत्री भवानी सिंह, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित, कन्नौज के सांसद एवं काशी के प्रभारी सुब्रत पाठक, क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश श्रीवास्तव, प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार नीलकंठ तिवारी, क्षेत्रीय महामंत्री अशोक चौरसिया, क्षेत्रीय विधायक सौरभ श्रीवास्तव, जिला अध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय थे।
भारतीय जनता पार्टी के महानगर मीडिया प्रभारी किशोर कुमार सेठ ने बताया कि कार्यक्रम का संचालन क्षेत्रीय उपाध्यक्ष डॉ सरोज कुशवाहा ने किया उन्होंने बताया कि चौधरी लाल में वरिष्ठ जनों के संवाद के कार्यक्रम के लिए मोहितोश नारायण सिंह डॉक्टर सुनील मिश्रा राहुल सिंह एवं अभिषेक मिश्रा के साथ आईटी के महानगर संयोजक कुणाल पांडे व्यवस्था में लगे थे।
उक्त अवसर पर विभिन्न काशी के 42 समाजों के वरिष्ठ जनों की उपस्थिति में सर्वश्री कायस्थ समाज से प्रोफेसर श्रद्धानंद डॉक्टर सुबोध रंजन, स्वर्णकार समाज से रवि सर्राफ सुरेंद्र सोनी, पंजाबी समाज से सतनाम सिंह राजू खन्ना, बंगाली समाज से देवाशीष दास अशोक कांति चक्रवर्ती, सोनकर समाज से जितेंद्र सोनकर सुभाष सोनकर, कुर्मी समाज से नारायण पटेल नत्थू पटेल, बिंद समाज से भावनाथ बिंद अशोक बिंद, राजभर समाज से धर्मराज राजभर छोटे लाल राजभर, धरकार समाज से शशिकांत सेहरा डॉक्टर जयप्रकाश बेनवंशी, सम्मानित बड़े किसान डॉक्टर बैजनाथ पटेल डॉ रामधनी बिंद, विश्वकर्मा समाज से फूलचंद विश्वकर्मा डॉ अनिल विश्वकर्मा, हरिजन समाज से डॉक्टर ओपी प्रियदर्शी, पद्मश्री अवार्डी प्रोफेसर रावत  शुक्ला डॉक्टर रजनीकांत चंद्रशेखर सिंह, संत समाज से महंत बालक दास ईश्वरदास श्रवण दास विद्वत् समाज से प्रोफेसर राम किशोर त्रिपाठी प्रोफ़ेसर हरिप्रसाद दीक्षित प्रोफेसर राम नारायण द्विवेदी, सिंधी समाज से लीलाराम सचदेवा ब्रह्मानंद पेसवानी, मैथिल समाज से नीरज कुमार झा गौतम कुमार झा, उत्तराखंड समाज से प्रोफेसर अरविंद जोशी श्री प्रकाश बिष्ट, चौरसिया समाज से डॉक्टर अजय चौरसिया संजीव चौरसिया सुधीर चौरसिया, ईसाई समाज से फादर मंजू मैथ्यू, फादर शाहजी जोसेफ, अग्रवाल समाज से उमाशंकर अग्रवाल मोती चंद अग्रवाल, जायसवाल समाज से डॉ वैभव जायसवाल विपिन जायसवाल डॉक्टर एम के गुप्ता, भूमिहार समाज प्रोफेसर आनंद मोहन विजय शंकर सिंह, क्षत्रिय समाज से प्रोफेसर टी एन सिंह कुलपति विद्यापीठ प्रोफेसर एसजे सिंह, जैन समाज से शांतिलाल जैन प्रोफेसर सुमन जैन, प्रजापति समाज से रोहित प्रजापति आशीष प्रजापति, मौर्य समाज से छोटे लाल मौर्य, गोंड समाज से प्रकाश गोंड़ छेदीराम गोंड, कनौजिया समाज से अनिरुद्ध कनौजिया हेमंत कनौजिया, पाल समाज से डॉक्टर मनोज पाल सुरेंद्र पाल, रैदासी समाज से प्रमोद जी डॉक्टर हरविंदर जी, खरवार समाज से अरविंद खरवार, यादव समाज से जनार्दन यादव उमेश यादव राजेश यादव, डोम समाज से शालू चौधरी ऋषि चौधरी, निषाद समाज से सोनू माझी गौरीशंकर माझी, अग्रहरि समाज से अशोक अग्रहरि शंभू अग्रहरी, मराठी समाज से श्रीनिवास देव माधव हटाटे, खत्री समाज से राकेश टंडन अशोक खन्ना, मारवाड़ी समाज से रमेश चौधरी अनिल जाजोदिया, केसरी समाज से अवधेश गुप्ता सीताराम केसरी विजय प्रकाश, गुजराती समाज से आलोक पारीख अंशुमान शाह, ब्राह्मण समाज से सतीश चंद्र मिश्रा शिव दत्त द्विवेदी नागेंद्र द्विवेदी आदि की उपस्थिति रही।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।