गोल्डन कार्ड के मामले में प्रदेश की रैंकिंग मे कानपुर देहात का नाम टॉप फाइव में हुआ दर्ज - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Wednesday, 24 March 2021

गोल्डन कार्ड के मामले में प्रदेश की रैंकिंग मे कानपुर देहात का नाम टॉप फाइव में हुआ दर्ज

ब्यूरो कानपुर देहात:अरविन्द शर्मा

गोल्डन कार्ड के मामले में प्रदेश की रैंकिंग मे कानपुर देहात का नाम टॉप फाइव में  हुआ दर्ज

कानपुर देहात । गोल्डन कार्ड व कोविड-19  के मामले में वैक्सीनेशन कार्य में जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह के लगातार मॉनिटरिंग के चलते प्रगति रफ्तार पकड़ रही है। वहीं प्रदेश में जहां गोल्डन कार्ड बनाने के मामले में पिछले कई दिनों से जनपद कानपुर देहात का नाम  टॉप टेन सूची में  दर्ज है  वही  पिछले 3 दिनों से टॉप फाइव में जनपद का नाम पहुंच गया है जबकि मंडल स्तर पर लगातार कानपुर मंडल में कानपुर देहात प्रथम स्थान पर है। इसी कड़ी में कोरोना वैक्सिनेशन के मामले में शासन स्तर से जनपद को 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग वाले व्यक्तियों के वैक्सीनेशन हेतु 43591 का लक्ष्य निर्धारित किया गया था जिसका अब तक 58% लक्ष्य पूर्ण किया गया है। इसी क्रम में 22 मार्च को 19 वैक्सीनेशन केंद्रों के माध्यम से 3503 व्यक्तियों का वैक्सीन लगायी गयी। इस मामले में जनपद प्रदेश में 41 वें स्थान पर है जिलाधिकारी द्वारा सुबह व शाम जिम्मेदार अधिकारियों के साथ बैठक कर गोल्डन कार्ड बनाए जाने व वैक्सीनेशन के मामले में प्रगति सुधारने को लेकर समीक्षा कर रहे हैं तथा लापरवाही पर फटकार लगाकर उनके कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दे रहे हैं जिसके चलते प्रगति में लगातार सुधार आ रहा है आज भी कोविड-19 कंट्रोल रुम में डीएम की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई जिसमें संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए गए।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।