कालबेलिया और जोधपुरी नृत्य ने मोहा दर्शकों का मन - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Wednesday, 10 March 2021

कालबेलिया और जोधपुरी नृत्य ने मोहा दर्शकों का मन

मोहित गुप्ता बस्ती रूधौली

कालबेलिया और जोधपुरी नृत्य ने मोहा दर्शकों का मन
गिरिनाग धाम रायठ में महोत्सव के छठा दिन 

बस्ती रुधौली। तहसील क्षेत्र के रायठ में चल रहे दस दिवसीय महाशिवरात्रि महोत्सव के छठे दिन रविवार की रात राजस्थान व जोधपुर से आए कलाकारों ने कालबेलिया और जोधपुरी नृत्य का कार्यक्रम प्रस्तुत कर दर्शकों का दिल जीता। पूरा पंडाल तालियों से गूंज उठा, कार्यक्रम से प्रस्तुति से खुश होकर ललिता त्रिपाठी ने कलाकारों को सम्मानित किया। 
इससे पूर्व राम कथा के दौरान कथा वाचिका शांति प्रिया ने कहा 14 वर्ष वनवास के दौरान अकेले तारण की कथा सुनाते हुए कहा कि प्रभु श्रीराम के चरण का स्पर्श होते शीला रूपी अहिल्या का उद्धार हो गया। वनगमन के दौरान जंगल में घूमते-घूमते दोनों भाई राम और लक्ष्मण एक सुंदर शिला के पास पहुंचे। अद्भुत शिला को देख श्रीराम ने गुरू विश्वामित्र से पूछा कि यह कैसी शिला है। तब गुरु ने कहा कि इनका अपने पैरों से छूकर उद्धार करो। गुरु के आदेश पर श्रीराम ने अपने पैरो से छूकर गौतम ऋषि की पत्नी अहिल्या का उद्धार किया। आयोजक कर्नल कमलेश्वर प्रसाद त्रिपाठी, ललिता त्रिपाठी, संजय कुमार त्रिपाठी, ओम प्रकाश पांडेय, मनमोहन त्रिपाठी, देवेंद्र नाथ त्रिपाठी मुकेश त्रिपाठी, वंश बहादुर, प्रफुल्ला त्रिपाठी शशि पांडेय आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।