प्राथमिक विद्यालयों के खुलने से खिले नौनिहालों के चेहरे,नवनियुक्त शिक्षकों में भी दिखा जबरदस्त उत्साह - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 2 March 2021

प्राथमिक विद्यालयों के खुलने से खिले नौनिहालों के चेहरे,नवनियुक्त शिक्षकों में भी दिखा जबरदस्त उत्साह

राकेश सिंह गोण्डा 

प्राथमिक विद्यालयों के खुलने से खिले नौनिहालों के चेहरे,नवनियुक्त शिक्षकों में भी दिखा जबरदस्त उत्साह

गोंडा: जिले में सोमवार को लंबे समयांतराल के बाद बेसिक शिक्षा विभाग के अंतर्गत परिषदीय विद्यालय प्राथमिक स्तर (कक्षा 1 से 5 तक) विद्यालयों में शिक्षण कार्य प्रारंभ किया गया। आपको बता दें कि पिछले दिनों ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षा विभाग को स्कूल खोलने का निर्देश दिए थे। इसके बाद बेसिक शिक्षा विभाग ने 6 से 8 तक के स्कूलों को पहले हीं 10 फरवरी से खोल दिए थे और अब प्राथमिक स्तर कक्षा 1 से 5 तक के विद्यालयों को खोला गया है जिसको लेकर नौनिहालों में काफी उत्साह दिखा और पहले दिन विद्यालय में पहुँच कर सभी के चेहरे खिले हुए थे।
कोरोना की वजह से पिछले करीब एक साल से स्कूल बंद चल रहे थे इसी बीच सूबे की योगी सरकार ने 69000 सहायक शिक्षकों की भर्ती की जिसके अंतर्गत दो चरणों मे करीब 1480 शिक्षकों की नियुक्ति जिले में की गयी थी लेकिन नियुक्ति पाने के बाद से ही नवनियुक्त शिक्षक बच्चों के विद्यालय आने का इंतज़ार कर रहे थे सोमवार को इंतज़ार की घड़ी समाप्त हुई और सभी नवनियुक्त शिक्षकों ने पूरी मेहनत व लगन से उत्साहपूर्वक बच्चों को पढ़ना शुरू किया।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।