निशुल्क है प्रधानमंत्री आवास, कोई पैसा मांगता है तो तुरंत करें शिकायत: धीरसेन - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Wednesday, 3 March 2021

निशुल्क है प्रधानमंत्री आवास, कोई पैसा मांगता है तो तुरंत करें शिकायत: धीरसेन

मोहित गुप्ता बस्ती रूधौली

निशुल्क है प्रधानमंत्री आवास, कोई पैसा मांगता है तो तुरंत करें शिकायत: धीरसेन

प्रधानमंत्री शहरी आवास के में हो रहे धनदोहन पर अंकुश लगाने की कवायद तेज 

बस्ती रुधौली।  सरकार द्वारा गतीब परिवारों को लाभ पहुंचाने वाली बहुलाभान्वित प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना पूरी तरह से निशुल्क है, इसमें किसी भी कर्मचारी या राजनीतिक व्यक्ति को एक भी रुपया लेने का अधिकार नही है। नगर पंचायत के लगभग सभी वार्डों से कई लोगों द्वारा आवास दिलाने के नाम पर अवैध वसूली की शिकायतें मिल रही हैं, ऐसे में लाभार्थियों को यह जानना अत्यंत आवश्यक है कि इस निशुल्क सेवा के लिए यदि किसी के द्वारा पैसों की मांग की जाती है तो वह इसकी शिकायत जिलाधिकारी, उपजिलाधिकारी या नगर पंचायत कार्यालय से कर सकते हैं।
        उक्त बातें बुधवार को रुधौली नगर पंचायत अध्यक्ष धीरसेन निषाद ने अपने कार्यालय पर कहीं। यह भी कहा कि वार्डों के लाभार्थियों द्वारा कई वार्डों में 20 से 40 हजार तक की वसूली की शिकायत मिली है, जो पूरी तरह से गलत है मनाही के बावजूद भी पैसा देने वाले लाभार्थी भी बराबर के दोषी माने जाएंगे। गरीब लाभार्थियों के शोषण पर अंकुश लगाने के लिए नगर पंचायत की गाड़ियों के माध्यम से भी सभी वार्ड में यह सूचना और चेतावनी प्रचारित और प्रसारित की जाएगी। लाभार्थी अपने अधिकार को पहचाने और भ्रष्टाचार मुक्त नगर पंचायत बनाने में सहयोग करें।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।