दो दिवसीय क्रीड़ा प्रतियोगिता में मेधावियों ने दिखाया दम - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 6 March 2021

दो दिवसीय क्रीड़ा प्रतियोगिता में मेधावियों ने दिखाया दम

मोहित गुप्ता बस्ती रूधौली

दो दिवसीय क्रीड़ा प्रतियोगिता में मेधावियों ने दिखाया दम

बस्ती रुधौली।  गुरुवार को रुदौली क्षेत्र के टिकरी में स्थित राजकीय महाविद्यालय पर दो दिवसीय समारोह का आगाज हुआ। कार्यक्रम का उदघाटन प्राचार्य डॉ.राजेश कुमार शर्मा द्वारा माँ सरस्वती के चित्र के समक्ष द्वीप प्रज्जवलन तथा माल्यार्पण के पश्चात ध्वजारोहण के पश्चात किया। प्रतियोगिताएं शुरू होने से पहले छात्र/छात्राओं को खेल के नियम से अवगत कराते हुए शपथ ग्रहण कराया गया।
        दो दिवसीय क्रीड़ा प्रतियोगिता के अंतर्गत पहले दिन 100 मीटर दौड़, 200 मीटर दौड़,गोला प्रक्षेप,चक्र प्रक्षेप,भाला प्रक्षेप, ऊँची कूद,लंबी कूद का आयोजन किया गया। जिसमें छात्र/छात्राओं ने भारी संख्या में प्रतिभाग किया। 100 मीटर दौड़ में छात्र वर्ग से गोरखनाथ ने प्रथम, ध्रुपचन्द ने द्वितीय तथा राजेन्द्र मौर्य ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। छात्रा वर्ग से 100 मीटर दौड़ में गीता यादव ने प्रथम,पूजा ने द्वितीय,पूजा कनौजिया ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।200 मीटर दौड़ में छात्र वर्ग से गोरखनाथ ने प्रथम, बब्बू ने द्वितीय, दीपक निषाद ने त्रितीय स्थान प्राप्त किया। छात्रा वर्ग से गीता यादव  ने प्रथम, पूजा ने द्वितीय तथा पूजा कनौजिया ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। गोला प्रक्षेप में छात्र वर्ग से दीपक निषाद ने प्रथम, हरिकेश ने द्वितीय, बब्बू ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। छात्रा वर्ग से गोला प्रक्षेप में गीता यादव ने प्रथम,सीमा ने द्वितीय, वर्षा बी.ए.प्रथम वर्ष ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। चक्र प्रक्षेप में छात्र वर्ग से ध्रुपचन्द ने, गोरखनाथ ने द्वितीय दीपक निषाद ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। छात्रा वर्ग से पूजा कनौजिया ने प्रथम गीता यादव ने द्वितीय तथा साधना ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। भाला प्रक्षेप में छात्र वर्ग से ध्रुपचन्द ने प्रथम, नवरत्न ने द्वितीय तथा दीपक निषाद ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।छात्रा वर्ग से गीता यादव ने प्रथम,सीमा ने द्वितीय तथा पूजा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। क्रीड़ा गतिविधियां क्रीड़ा प्रभारी खेल डॉ.अंकिता मद्धेशिया के निर्देशन में सम्पन्न हुई। उद्घोषणा तथा संचालन कार्य हिंदी की विभागाध्यक्ष डॉ. शैलजा पांडेय उद्घोषणा तथा संचालन किया।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।