जिला जज ने कोविड-19 के बढ़ते केसों को देखते हुए दो दिन के लिए कोर्ट बन्द करने के दिये निर्देश - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Wednesday, 14 April 2021

जिला जज ने कोविड-19 के बढ़ते केसों को देखते हुए दो दिन के लिए कोर्ट बन्द करने के दिये निर्देश

ब्यूरो कानपुर देहात:अरविन्द शर्मा

जिला जज ने कोविड-19 के बढ़ते केसों को देखते हुए दो दिन के लिए कोर्ट बन्द करने के दिये निर्देश

कानपुर देहात।मुख्य चिकित्साधीक्षक कानपुर देहात द्वारा जिला मजिस्ट्रेट कानपुर देहात को प्रेषित रिपोर्ट दिनांक 12 अप्रैल 2021 में श्री भगत सिंह सिविल जज फास्ट ट्रैक कोर्ट (एफटीसी) को एन्टीजेन टेस्ट के आधार पर कोरोना पाजिटिव पाया गया है तथा न्यायालय परिसर को माननीय उच्च न्यायालय के गाइडलाइन के आलोक में सेनेटाइजेशन कराने हेतु 48 घण्टे के लिए बन्द करने हेतु परामर्श दिया गया है।
श्री राहुल वर्मा, जूनियर सहायक एडीजे कोर्ट नम्बर 1 द्वारा भी अद्योहस्ताक्षरी को दिनांक 09 अप्रैल 2021 को दिये गये सैम्पल के आधार पर स्वयं को कोरोना पाजिटिव पाया जाना सूचित किया गया है।
उक्त स्थिति में कोविड-19 के बढ़ते हुए केसों के आलोक में मा0 उच्च न्यायालय के जारी गाइडलाइन के पैरा 8 में प्रदत्त निर्देशों के अनुपालन में निर्देश प्रदान किये जाते है कि मा0 उच्च न्यायालय के आदेश प्रस्तर 9 में निहित अनुपालन में जिला न्यायालय माती कानपुर देहात स्थित कोर्ट, भोगनीपुर की कोर्ट सहित सभी 48 घण्टे अर्थात 13 अप्रैल 2021 से 14 अप्रैल 2021 तक बन्द रहेंगे। घाटमपुर का दूरस्त न्यायालय पूर्व की भांति कार्यरत रहेगा।
अतः इस अवधि में प्रभारी नजारत अभिषेक कुमार चतुर्वेदी एडीजे फास्ट ट्रेक कोर्ट व कमलकान्त गुप्ता प्रभारी मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के परिवेक्षण में सेनेटाइजेशन का कार्य सम्पन्न होगा। उक्त अधिकारी द्वय अपनी संयुक्त रिपोर्ट दिनांक 14 अप्रैल 2021 की सायं तक प्रस्तुत करेंगे। सभी न्यायालयों के एक कनिष्ठ/वरिष्ठ सहायक दिनांक 13 अप्रैल 2021 से दिनांक 14 अप्रैल 2021 तक अपने कोर्ट रूम, आफिस व चेम्बर में सेनेटाइजेशन कराने के लिए उपस्थित रहेंगे। सेन्टर नाजिर व नजारत के सभी आवश्यक स्टाफ सेनेटाइजेशन के सभी निर्देशों का अनुपालन करेंगे।
जनपद कार्यालय/सभी एडीजे कोर्ट, सिविल जज, सीनियर डिवीजन, सिविल जज, जूनियर डिवीजन के न्यायालयों में बेल एप्लीकेशन के आमकों को छोड़कर दिनांक 13 अप्रैल 2021 व दिनांक 14 अप्रैल 2021 को नियत केस इन तिथियों के स्थान पर क्रमशः दिनांक 11 मई 2021 व दिनांक 12 मई 2021 को सुने जायेंगे।
सभी मजिस्ट्रेट कोर्ट के क्रिमनल केसों के अनुश्रवण हेतु दिनांक 25 मई 2021 की तिथि नियत की गयी है।
अतः उक्त सूचना मा0 उच्च न्यायायल इलाहाबाद को प्रेषित की जाये तथा डिस्ट्रिक कोर्ट कानपुर देहात की अधिकारिक वेबसाइड पर अपलोड किया जाये एवं तद्अनुसार सभी को सूचित किया जाये।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।