डीएम - मुख्य विकास अधिकारी के निर्देशन में कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर हुई वर्चुअल मीटिंग, दिए निर्देश - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Monday, 19 April 2021

डीएम - मुख्य विकास अधिकारी के निर्देशन में कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर हुई वर्चुअल मीटिंग, दिए निर्देश

ब्यूरो कानपुर देहात:अरविन्द शर्मा

डीएम - मुख्य विकास अधिकारी के निर्देशन में कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर हुई वर्चुअल मीटिंग, दिए निर्देश


कानपुर देहात ।कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता और मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडेय की देखरेख में वर्चुअल मीटिंग का आयोजन किया गया।  इस मीटिंग में जिले के सभी प्रमुख अधिकारियों व कर्मचारियों ने सहभागिता की।  कोविड-19 के मद्देनजर 14 प्रमुख बिंदुओं हेतु कुछ अधिकारी व कर्मचारी नियुक्त किए गए हैं जिससे इस आपदा से बेहतर तरीके से निपटा जा सके जिलाधिकारी ने इस मौके पर कहा कि संक्रमण को फैलने से हमें रोकना है यदि संक्रमण बढ़ता है तो उसके लिए हम पूरी तरीके से व्यवस्था कर ले हमारे L1 व L2 अस्पतालों में संपूर्ण व्यवस्था सुनिश्चित कर ली जाए जिससे समय रहते अपने नागरिकों को बचाया जा सके उन्होंने कहा हमारे निगरानी समिति के अफसर ट्रेक ट्रेस और ट्रीट के फार्मूले पर कार्य करें जिससे बाहर से आ रहे लोगों की पहचान आसानी से की जा सके और इस संक्रमण को सही समय पर रोका जा सके। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडेय ने कहा कि  अधिकारी अपने दायित्व को समझें और उसका समुचित निर्वाह करें। आगे उन्होंने कहा कि कोविड-19 मरीज की सही समय पर पहचान कर ले। कोविड मरीज की फीडिंग, कोविड-19 पोर्टल पर सही समय  पर हो जाए साथ ही लॉकडाउन के दौरान पुलिस लॉकडाउन के नियमों को  सुनिश्चित कर लें। साथ ही उन्होंने कहा कि आपदा प्रबंधन के समय  मेडिकल फैसिलिटी  हर समय उपलब्धता रहे, राशन की कालाबाजारी न हो और एक बेहतरीन मैनेजमेंट ही इस आपदा से जनपद को राहत प्रदान कर सकता है। उन्होंने कहा कि शनिवार रविवार को लॉकडाउन के दौरान अच्छे तरीके से ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों  में स्वच्छता अभियान चलाया जाए। इस मौके पर अन्य बिंदुओं पर चर्चा की गई।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।