बचे हुए प्रत्याशियों ने लॉकडाउन के बीच किया नामांकन - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Monday, 19 April 2021

बचे हुए प्रत्याशियों ने लॉकडाउन के बीच किया नामांकन

मोहित गुप्ता बस्ती रूधौली

बचे हुए प्रत्याशियों ने लॉकडाउन के बीच किया नामांकन

रुधौली: पंचायत चुनाव के चौथे चरण के मतदान के लिए रविवार को नामांकन का दूसरा एवं अंतिम दिन था। ऐसे में ग्राम पंचायतों से ग्राम प्रधान, बीडीसी एवं सदस्य पद के लिए बचे हुए उम्मीदवारों ने रविवार को नामांकन किया। इस दौरान शनिवार की अपेक्षा रविवार को भीड़ बहुत ही हल्की देखी गई सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर क्षेत्राधिकारी धनंजय सिंह कुशवाहा, तहसीलदार प्रमोद कुमार के साथ प्रभारी निरीक्षक शिवाकांत मिश्रा अपने पूरे फोर्स के साथ नामांकन स्थल पर मौजूद रहें एवं नामांकन पूरा कर चुके लोगों को एक-एक कर विकासखंड परिसर से वापस घर भेजते रहे।
        रविवार को नामांकन पत्र दाखिल होने के दूसरे व अंतिम दिन ग्राम प्रधान पद के 200 बीडीसी पद के 86 एवं सदस्य पद के 577 आवेदकों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। इसके साथ रुदौली विकासखंड में नामांकन के दोनों जिलों को मिलाकर प्रधान पद के कुल 633, बीडीसी 668, सदस्य के 743 नामांकन पत्र दाखिल किए गए। 

पूर्व कृषि मंत्री के पौत्र ने भरा बीडीसी पद के लिए नामांकन

रुधौली विकासखंड पर उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व कैबिनेट कृषि मंत्री स्व. दिवाकर विक्रम सिंह के पौत्र पुष्करादित्य सिंह ने बीडीसी पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया। पुष्करादित्य सिंह के पिता आदित्य विक्रम उर्फ बोकू सिंह भी खेसरहा विधानसभा से पूर्व विधायक रह चुके हैं, ऐसे में उनके नामांकन को बड़ी राजनीतिक अटकलों से लिया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।