वाहन चेकिंग के दौरान लगभग छह लाख का इलेक्ट्रॉनिक सामान बरामद - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Wednesday, 7 April 2021

वाहन चेकिंग के दौरान लगभग छह लाख का इलेक्ट्रॉनिक सामान बरामद

मोहित गुप्ता बस्ती रूधौली

वाहन चेकिंग के दौरान लगभग छह लाख का इलेक्ट्रॉनिक सामान बरामद

रुधौली: पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव द्वारा अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के क्रम में प्रभारी रुधौली शिवाकांत मिश्र अपने पुलिस टीम के साथ आगामी त्रिस्तरीय चुनाव को सकुशल संपन्न कराए जाने के परिपेक्ष में संदिग्ध व्यक्तियों वस्तुओं व वाहन चेकिंग की जा रही थी कि वाहन यूपी 55 आर 1076 को रोक कर चेक किया गया तो उसमें 10 बंडल बधा हुआ सामान रखा मिला।
      ड्राइवर व बैठे हुए एक अन्य व्यक्ति माजिद S/o शरीफ ग्राम पचर थाना गोल्हौरा जनपद सिद्धार्थनगर से बरामदा बंडल के बारे में पूछा गया तो बताया कि कुछ बंडल में मोबाइल तथा कुछ में मोबाइल का एसेसीरीज है जिसके कागजात वह नहीं दिखा सका। बताया कि यह सामान रिंकू मोबाइल रिपेयरिंग सेंटर सिद्धार्थनगर का है जो जालौन से बस के द्वारा आया है हम लोग इसको रिसीव कर सिद्धार्थनगर ले जा रहे हैं हम लोग रिंकू मोबाइल पर काम करते हैं कागजात न दिखाने पर ऐसा प्रतीत हो रहा है कि यह लोग सेल टैक्स के चोरी कर रहे हैं जरिए दूरभाष सेल टैक्स ऑफिसर अजय श्रीवास्तव वह आशुतोष कुमार को अवगत कराया गया। दोनों अधिकारियों द्वारा मौके पर आकर उक्त बरामदा बंडल को खोला गया तथा भौतिक सत्यापन किया गया तो उक्त मंडलों में कुल 423 मोबाइल कीपैड की तथा 10 मोबाइल स्क्रीन टच की व विभिन्न प्रकार के एसेसीरीज बरामद हुआ जिसकी कीमत लगभग छह लाख रुपये आंकी गयी। व्यापारी द्वारा सेल टैक्स चोरी करने की बात प्रकाश में आई सेल टैक्स अधिकारी द्वारा छानबीन करने पर लगभग तीन लाख पेनल्टी लगाया गया।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।