कार्यकर्ताओं के बल पर भाजपा की सरकार आगे भी बनेगी- सुमित शास्त्री - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Wednesday, 7 April 2021

कार्यकर्ताओं के बल पर भाजपा की सरकार आगे भी बनेगी- सुमित शास्त्री

कैलाश सिंह विकास वाराणसी

कार्यकर्ताओं के बल पर भाजपा की सरकार आगे भी बनेगी- सुमित शास्त्री

वाराणसी 6 अप्रैल। भारतीय जनता पार्टी महानगर के कार्यकर्ताओं ने पार्टी के 41 वें स्थापना दिवस के अवसर पर उत्सव के साथ नीचीबाग स्थित भाजपा महानगर कार्यालय पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा  का उद्बोधन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुना। उक्त अवसर पर महानगर कार्यालय को विद्युत झालरों से सजाया गया था।
उक्त अवसर पर मुख्य अतिथि पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता व जनसंघ काल के वरिष्ठ नेता सुमित शास्त्री, विशिष्ट अतिथि विधान परिषद सदस्य अरुण पाठक एवं महानगर अध्यक्ष विद्यासागर जी ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय एवं डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के तैल चित्र पर पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम की शुरुआत की।
 कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सुमित शास्त्री जी ने कहा कि सन् 1955 में जनसंघ में शामिल हुए, उसके पूर्व एक आम नागरिक के नाते सन् 1948 में जेल भी जाना पड़ा। उस समय कार्यकर्ता बहुत ही कम थे, बनारस बहुत बड़ा जिला था। उन्होंने कहा कि आप सभी कार्यकर्ताओं के मेहनत के बल पर संगठन आगे बढ़ रही है। ईश्वर की कृपा प्रधानमंत्री मोदी जी के ऊपर हैं जो कि स्वच्छ और ईमानदार छवि के हैं। उन्होंने कहा कि आज 93 वर्ष का हो चुका हूं मेरी इच्छा है कि आगे फिर भारतीय जनता पार्टी की सरकार बने। 
कार्यक्रम के मुख्य विशिष्ट अतिथि कानपुर से विधान परिषद सदस्य एवं विधान मंडल दल के सचेतक अरुण पाठक जी ने भारतीय संस्कृति, भारतीय राष्ट्रवाद की परिकल्पना साकार करने के लिए जिन हजारों कार्यकर्ताओं ने अपना बलिदान दिया उन्हें नमन करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।
श्री पाठक ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी आज अध्ययन का विषय है। कई लोग इस पर पीएचडी भी कर रहे हैं।
 श्री पाठक जी ने कहा कि यदि हम किसी अन्य दल में होते तो विधायक भी बनने का मौका नहीं मिलता। भारतीय जनता पार्टी ने दो-दो बार विधायक बनाने का सौभाग्य दिया‌।
 श्री पाठक ने कहा कि हमें राजनीति करने के लिए साफ नियत, साफ दृष्टि व हमारा उद्देश्य स्पष्ट होना चाहिए। बहुजन समाज पार्टी में धनबल, समाजवादी पार्टी में जाति विशेष तथा कांग्रेस पार्टी में परिवार विशेष पर ध्यान दिया जाता है, परंतु भारतीय जनता पार्टी ही एक ऐसी पार्टी है जिसमें सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास की परिकल्पना को साकार करते हुए सभी को जोड़कर जोड़ने का कार्य करती है।
महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय ने कहा कि आज पार्टी का 41 वां स्थापना दिवस, महानगर के सभी 1078 बूथों पर मनाया जा रहा है। उन्होंने अपने संदेश में पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि कोविड-19 की गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन किया जाए। सभी कार्यकर्ता मास्क लगाएं और शारीरिक दूरी का पूरी तरह से पालन करें। 
कार्यक्रम का संचालन महानगर महामंत्री जगदीश त्रिपाठी ने किया।
 महानगर मीडिया प्रभारी किशोर कुमार सेठ ने बताया कि कार्यक्रम में मुख्य रूप से डॉक्टर आलोक श्रीवास्तव, आत्मा विशेश्वर, मधुकर चित्रांश, डॉ गीता शास्त्री, साधना वेदांती, कुसुम पटेल, इंजीनियर अशोक यादव, एडवोकेट अशोक कुमार, अभिषेक मिश्रा, नवीन कपूर, अशोक पटेल, डॉ हरी केसरी, डॉ अनुपम गुप्ता, एडवोकेट बृजेश चौरसिया, किशन कनौजिया, नीरज जायसवाल, मधुप सिंह, दिलीप साहनी, बचाऊ मौर्या विवेक, डॉ रचना अग्रवाल, शैलेंद्र मिश्रा सोनू, धीरज गुप्ता बाबू, पार्षद अमित जायसवाल, संजय जायसवाल, सहित कुणाल पांडेय, कुशाग्र श्रीवास्तव, रितिक मिश्रा, किरन केशरी, डॉक्टर साधना पांडेय, प्रीति सिंह, आरती सेठ, आरती पाठक, चंद्र विजय सिंह, काशीनाथ सेठ, मुकेश वर्मा, दिलीप गुप्ता, भैयालाल सेठ आदि उपस्थित रहे।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।