डीएम ने करौसा गांव पहुंच गेहूँ की फसल की करायी क्राप कटिंग’ - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 10 April 2021

डीएम ने करौसा गांव पहुंच गेहूँ की फसल की करायी क्राप कटिंग’

ब्यूरो कानपुर देहात:अरविन्द शर्मा

डीएम ने करौसा गांव पहुंच गेहूँ की फसल की करायी क्राप कटिंग’

कानपुर देहात।जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह ने अकबरपुर तहसील क्षेत्र के करौसा गांव पहुंच रवी विपणन वर्ष 2021-22 के तहत गेहूं फसल की क्राप कटिंग कराई। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी आदि भी उपस्थित रहे। क्राप कटिंग कार्यक्रम के तहत राजस्व विभाग की टीम द्वारा गिरजा शंकर के खेत में 42 वर्ग मीटर क्षेत्रफल की कटिंग करा कर गेहूं निकालने की प्रक्रिया संपन्न कराई गई जिसमें कुल 19.140 किलो ग्राम गेहूं की पैदावार दर्ज की गई। कृषि एवं किसानों को प्रोत्साहित करने के लिए सरकार द्वारा जिले के जिलाधिकारियों सहित विभिन्न जिम्मेदार अधिकारियों को इस बात का दायित्व सौपा है कि किसानों से सीधा सम्पर्क स्थापित करे, रवी और खरीफ दोनो फसलों की स्थितियों का जायजा ले, इसीक्रम में कृषि विभाग द्वारा क्रॉप कटिंग का खाका तैयार किया गया था जिसके क्रम में आज जिलाधिकारी ने करौसा पहुंच क्रॉप कटिंग कराई और फसल का मूल्यांकन किया।
 इस मौके पर पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चैधरी, उप जिला अधिकारी अकबरपुर राजीव राज, तहसीलदार संजय कुशवाहा, लेखपाल गणेश शंकर सहित काफी संख्या में कृषक भी मौके पर मौजूद रहे।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।