लॉकडाउन तोड़ने वालों की खैर नहीं बेवजह घर से निकलने वालों को पुलिस सिखाएगी सबक। - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 17 April 2021

लॉकडाउन तोड़ने वालों की खैर नहीं बेवजह घर से निकलने वालों को पुलिस सिखाएगी सबक।

कृपा शंकर चौधरी ब्यूरो गोरखपुर

लॉकडाउन तोड़ने वालों की खैर नहीं  बेवजह घर से निकलने वालों को पुलिस सिखाएगी सबक
गोरखपुर : डीएम के. विजयेंद्र पांडियन का कहना है कि रविवार को लॉकडाउन के दौरान सभी तरह के कार्यालय, शहरी व ग्रामीण हाट, बाजार, गल्ला मंडी और व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। किसी को भी घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं है। स्वास्थ्य संबंधी इमरजेंसी और रेलवे व एयरपोर्ट आने-जाने की छूट रहेगी। ऐसे लोगों के टिकट जांचे जाएंगे। इस दौरान कोई भी बिना आकस्मिक सेवाओं के बाहर घूमता मिला तो उससे सख्ती से निपटा जाएगा। डीएम ने भरोसा दिलाया कि शासन की तरफ से लागू एक दिन के लॉकडाउन में किसी को भी जरूरी सेवा के संबंध में दिक्कत नहीं होने दी जाएगी। दूध, दवा की दुकानें और अस्पताल खुलें रहेंगे। सिर्फ प्रशासन, पुलिस, स्वास्थ्य और जरूरी सेवाओं से जुड़े विभाग ही खुले रहेंगे। इनके अलावा सभी गैर सरकारी विभाग बंद रहेंगे ।

डीएम ने बताया कि एक दिन के लॉकडाउन के लिए अलग से कोई पास जारी नहीं होगा। आवश्यक सेवाओं से जुड़े व्यक्तियों, कोरोना वॉरियर, स्वच्छता कर्मी, प्रेस व अखबार वितरकों के आवागमन पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा। उनका आईडी कार्ड ही उनका पास होगा। डीएम ने प्रशासन, पुलिस, स्वास्थ्य, आपूर्ति समेत जरूरी सेवाओं से जुड़े सभी विभागों के कर्मचारियों से अपील की है कि वे अपनी आईडी साथ रखकर ही ड्यूटी के लिए घरों से निकलें, क्योंकि सड़क पर सभी की जांच होगी डीएम ने बताया कि एक दिन के लॉकडाउन के लिए अलग से कोई पास जारी नहीं होगा। आवश्यक सेवाओं से जुड़े व्यक्तियों, कोरोना वॉरियर, स्वच्छता कर्मी, प्रेस व अखबार वितरकों के आवागमन पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा। उनका आईडी कार्ड ही उनका पास होगा। डीएम ने प्रशासन, पुलिस, स्वास्थ्य, आपूर्ति समेत जरूरी सेवाओं से जुड़े सभी विभागों के कर्मचारियों से अपील की है कि वे अपनी आईडी साथ रखकर ही ड्यूटी के लिए घरों से निकलें, क्योंकि सड़क पर सभी की जांच होगी ।

डीएम ने कहा कि संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है, जिसकी वजह से रविवार को सब कुछ बंद रखने का निर्णय किया गया है। किसी को भी घबराने की जरूरत नहीं है। दूध, दवा, अस्पताल आदि जरूरी सेवाओं से जुड़ी दुकानें और प्रतिष्ठान खुले रहेंगे। किसी को दिक्कत नहीं होने दी जाएगी। अपील है कि स्वास्थ्य संबंधी इमरजेंसी में ही कोई घर से निकले। कोई भी अगर निर्देशों की अनदेखी कर बेवजह सड़क या मोहल्लों की गलियों में घूमता मिला तो उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी ।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।