डीएम ने सभी एआरओ, एसडीएम, बीडीओ, प्रभारी अधिकारियों के साथ की बैठक, दिये निर्देश - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Sunday, 11 April 2021

डीएम ने सभी एआरओ, एसडीएम, बीडीओ, प्रभारी अधिकारियों के साथ की बैठक, दिये निर्देश

ब्यूरो कानपुर देहात:अरविन्द शर्मा

डीएम ने सभी एआरओ, एसडीएम, बीडीओ, प्रभारी अधिकारियों के साथ की बैठक, दिये निर्देश

पंचायत चुनाव में सभी व्यवस्थायें रहे सुदृढ़, लापरवाही पर होगी कार्यवाही: डीएम

कानपुर देहात।जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह ने सभी आरओ, एसडीएम, बीडीओ, प्रभारी अधिकारियों की एक संयुक्त बैठक  कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में की। इस बैठक में उन्होंने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर दिशा निर्देश दिये, साथ ही सभी ब्लाकों के आरओ से उनके ब्लाक में पंचायत चुनाव सम्बन्धी जो भी समस्यायें है उनको बताने को कहा ताकि उन समस्याओं को समय से दूर किया जा सके।
जिलाधिकारी ने कहा कि हमे एक योजना बनाना है ताकि हम चुनाव को अच्छी तरीके से सम्पन्न करा सके। उन्होंने कहा कि चुनाव में तीन चीजे महत्वपूर्ण होती है, नामांकन रवानगी और मतगणना  इन्हीं तीनों के तहत हमें व्यवस्थित तरीके से अपने आप को चुनाव के लिए तैयार करना है। सभी आरओ चुनाव प्रक्रियाओं का अभ्यास करे, 40-50 महत्वपूर्ण बिन्दुओं की एक महत्वपूर्ण लिस्ट बना ले  जिससे किसी प्रकार का कोई भ्रम न रह जाये। उन्होंने प्रत्येक ब्लाक के आरओ से वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया साथ ही उनको इस बात के लिए निर्देशित भी किया कि वे अपने यहां सम्पूर्ण व्यवस्थायें सुदृढ़ कर ले। वहीं उन्होंने सभी एसडीएम को निर्देश दिये कि अपने अपने क्षेत्रों में करीब 10-10 मतदान केन्द्रों को आदर्श मतदान केन्द्र बनायेंगे। उन्होंने कहा कि चुनाव से सम्बन्धित सभी उपकरण ठीक प्रकार से कार्य करे इस बात को सभी अधिकारी सुनिश्चित कर ले। वहीं उन्होंने कहा कि दिव्यांग मतदाताओं के लिए अलग से व्यवस्था की जाये ताकि उन्हें मतदान करने में कोई परेशानी न हो। वहीं उन्होंने आदर्श आचार संहिता का का पालन कराये जाने के भी निर्देश दिये। इसके साथ ही उन्होंने कोविड-19 के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए हर मतदान केन्द्र पर मास्क, सेनेटाइजर इत्यादि की व्यवस्था करने को कहा ताकि मतदाताओं के जीवन को सुरक्षित किया जा सके साथ ही मत कर्मियों के भी स्वास्थ्य को सुरक्षित किया जा सके।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी ने कहा कि हमने सुरक्षा व्यवस्था के पर्याप्त प्रबन्ध किये है। मानक से अधिक सैन्य बल हमारे पास उपलब्ध है। नामांकन स्थलों की निगरानी के लिए हमारे सीओ व पुलिस फोर्स हर समय उपलब्ध रहेंगे। शान्तिपूर्ण, निष्पक्ष चुनाव हो सके इसके लिए हम कृत संकल्प है। अन्त में उन्होंने कहा कि हम सभी मिलकर पंचायत चुनाव को शान्ति पूर्वक सम्पन्न करायेंगे। इस मौके पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन पंकज वर्मा ने भी चुनाव से सम्बन्धित जानकारी दी। बैठक में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व साहब लाल, सभी एसडीएम, बीडीओ आदि जिलास्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।
 

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।