लॉकडाउन में भी प्रत्याशियों ने जोर-शोर से किया प्रचार, बच्चे नारे लगाते दिखे - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Sunday, 25 April 2021

लॉकडाउन में भी प्रत्याशियों ने जोर-शोर से किया प्रचार, बच्चे नारे लगाते दिखे

मोहित गुप्ता बस्ती रूधौली

लॉकडाउन में भी प्रत्याशियों ने जोर-शोर से किया प्रचार, बच्चे नारे लगाते दिखे

लाख हिदायतों के बावजूद मनमानी से बाज नहीं आ रहे प्रत्याशी प्रशासन मौन

बस्ती रुधौली । पंचायत चुनाव के मद्देनजर प्रशासनिक अधिकारियों के लाख मनाही के बावजूद भी जिला पंचायत एवं ग्राम प्रधान पद के प्रत्याशी मनमानी करने से बाज नहीं आ रहे है। शनिवार को लॉकडाउन के बावजूद प्रत्याशियों की मनमानी खुले रूप में देखी गई। जहां एक ओर प्रत्याशी बिना परमिट के चुनाव प्रचार वाहन दौड़ाकर चुनाव आयोग के नियमों की धज्जियां उड़ाते देखे गए वहीं दूसरी ओर कुछ प्रत्याशियों ने अपने प्रचार में नाबालिक बच्चों को शामिल कर नियमों का उल्लंघन किया।
          बताते चलें कि कोरोना महामारी भयावह स्थिति को देखते हुए प्रदेश सरकार ने शुक्रवार की रात आठ बजे से सोमवार की सुबह सात बजे तक कर्फ्यू एवं लॉक डाउन का निर्देश दे रखा है, लेकिन इसके बावजूद पंचायत चुनाव में जिला पंचायत व ग्राम प्रधान पद के प्रत्याशी शासनादेश ठेके पर अपना चुनाव प्रचार जारी रखे हुए हैं। शनिवार को लॉकडाउन के बावजूद ग्रामीण क्षेत्रों में कौन कहे रुधौली थाना व तहसील परिसर के सामने से चुनाव प्रचार की गाड़ियां लाउड स्पीकर के साथ फर्राटे भरते दिखी। इस दौरान प्रभारी निरीक्षक शिवाकांत मिश्रा ने जिला पंचायत सदस्य के भाजपा प्रत्याशी के चुनाव प्रचार वाहन को चेतावनी देकर छोड़ा। इतना ही नहीं क्षेत्र के ग्राम पंचायत मैनी, बखरिया सहित कई गांव में प्रधान पद के प्रत्याशी के पक्ष में बच्चे नारे लगाते हुए देखे गए। प्रत्याशियों की मनमानी को देखते हुए प्रभारी निरीक्षक शिवाकांत मिश्रा ने खुद अपने वाहन से घूम कर क्षेत्र में लॉकडाउन के पालन की अपील की, साथ ही उल्लंघन करने वाले लोगों को कार्रवाई की चेतावनी दी।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।