राशन वितरण केंद्र पर लगे सरकारी योजना की सूची, समय से खुले हर दुकान-डॉ0नीलकंठ तिवारी - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 27 May 2021

राशन वितरण केंद्र पर लगे सरकारी योजना की सूची, समय से खुले हर दुकान-डॉ0नीलकंठ तिवारी

कैलाश सिंह विकास वाराणसी



राशन वितरण केंद्र पर लगे सरकारी योजना की सूची, समय से खुले हर दुकान-डॉ0नीलकंठ तिवारी



      वाराणसी। उत्तर प्रदेश सरकार में पर्यटन मंत्री डॉ0 नीलकंठ तिवारी ने अपने निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी शहर दक्षिणी अंतर्गत नियुक्त खाद्य व रसद विभाग से सम्बंधित समस्त अधिकारीयों से वर्चुअल संवाद किया। उक्त संवाद में क्षेत्र के समस्त पार्षदगण व अन्य प्रमुख पदाधिकारियों की सहभागिता भी रही। जिला आपूर्ति अधिकारी  ने खाद्य व रसद विभाग से सम्बंधित समस्त योजनाओं के बारे में बताया। 
       मंत्री डॉ0 नीलकंठ तिवारी ने निर्देशित किया की हर सरकारी राशन वितरण दूकान पर योजनाओं की सूची लगाएं। साथ में प्रत्येक केंद्र पर कार्डधारक सूची चस्पा करें, ताकि अपात्र कार्डधारकों को चिन्हित कर उनका नाम हटा कर पात्र लोगो को जोड़ा जा सके। स्थानीय पार्षदगण व अन्य कार्यकर्ताओं के शिकायत पर डॉ0 तिवारी ने सभी अधिकारी को निर्देशित किया कि सभी कोटेदार समय से अपने दुकानों को खोलें तथा वजन तौल का विशेष रूप से ध्यान रखें। उन्होंने कहा कि यह समय आपत्तिकाल का है, सभी अधिकारी मानवता का भाव रखकर कार्य करें। यदि कोई कोटेदार राशन वितरण प्रणाली को सुचारू रूप से होने में अवरोध उत्त्पन्न करता है तो उसके विरुद्ध कठोरतम कार्यवाही हो। साथ में यह भी निर्देशित किया कि कोटे की राशन दुकानों पर औचक निरिक्षण करते रहें।
      बैठक में क्षेत्र के समस्त एआरओ, फ़ूड इंस्पेक्टर समेत तीनों मण्डल के अध्यक्ष, पार्षद गण व अन्य प्रमुख कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।