वाराणसी- जिले में अब तक 3125.46 मी0टन गेंहू खरीद की जा चुकी है-जिलाधिकारी - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 11 May 2021

वाराणसी- जिले में अब तक 3125.46 मी0टन गेंहू खरीद की जा चुकी है-जिलाधिकारी

 


ब्यूरो -कैलाश सिंह विकाश

जिले में अब तक 3125.46 मी0टन गेंहू खरीद की जा चुकी है-जिलाधिकारी

गत वर्ष के सापेक्ष वर्तमान विपणन वर्ष में 414 प्रतिशत से अधिक की खरीद की जा चुकी है-कौशल राज शर्मा

       वाराणसी। कोरोना महामारी से उपजी विषम
परिस्थितियों तथा शासन द्वारा खरीद लक्ष्य नहीं रखे जाने के बाद भी जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के निर्देशानुसार खाद्य तथा रसद विभाग, विपणन शाखा वाराणसी द्वारा रबी विपणन वर्ष 2021-22 के अन्तर्गत जनपद में आज मंगलवार तक 3125.46 मी0टन खरीद की जा चुकी है। जबकि गत विपणन वर्ष तददिनांक तक मात्र 754.51 मी0टन ही खरीद हुई थी। 

अपर जिलाधिकारी नागरिक आपूर्ति ने बताया कि कोरोना कॉल के बावजूद गत वर्ष के सापेक्ष वर्तमान विपणन वर्ष में 414 प्रतिशत से अधिक की खरीद की जा चुकी है। साथ ही 803 कृषकों का भुगतान कर लाभान्वित किया जा चुका है। कोरोना प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करते हुए, वर्तमान में भी खरीद प्रकिया प्रचलित है तथा क्रय केन्द्रों पर गेहूं क्रय हेतु पर्याप्त मात्रा में बोरों एवं धनराशि की उपलब्धता हैं।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।