भूख से तड़पते परिवार को रुधौली पुलिस ने उपलब्ध कराया राशन - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 18 May 2021

भूख से तड़पते परिवार को रुधौली पुलिस ने उपलब्ध कराया राशन

मोहित गुप्ता बस्ती रूधौली

भूख से तड़पते परिवार को रुधौली पुलिस ने उपलब्ध कराया राशन

कोरोना काल में जरूरतमंद की मदद को बढ़े पुलिस के हाथ 

बस्ती रुधौली ।  यूं तो पुलिस का नाम सुनकर हर किसी के जेहन में रिश्वतखोरी, डर और न जाने कैसे-कैसे ख्याल आते हैं, लेकिन समाज में व्याप्त इन सभी विचारधाराओं पर अंकुश लगाते हुए मंगलवार को प्रभारी निरीक्षक शिवाकांत मिश्रा व उनकी पुलिस टीम ने इंसानियत की मिसाल पेश की है। रुधौली पुलिस द्वारा न सिर्फ भूख से तड़पते एक परिवार को भोजन हेतु राशन उपलब्ध कराया गया बल्कि आगे भी हर संभव मदद का आश्वासन दिया गया।
       प्रभारी निरीक्षक शिवाकांत मिश्रा की माने तो मंगलवार को उन्हे यह जानकारी प्राप्त हुई कि थाना क्षेत्र के  रघुनाथपुर में एक परिवार के कुछ सदस्य दहेज हत्या के अपराध में जेल में है। उनके पीछे घर पर एक नाबालिक भाई उम्र 15 वर्ष व बहन 13 वर्ष ही मौजूद है पिता का स्वर्गवास पूर्व में हो चुका है। परिवार की दयनीय स्थिति यह है कि कोरोना काल में भोजन की व्यवस्था होना भी संभव नहीं हो पा रहा है। बच्चों की देखरेख के लिए बड़ी बहन अपना परिवार छोड़कर अपने दो बच्चों समेत यहीं रह रही है। इस सूचना पर वो पीड़ित के घर पर जा और परिवार की माली हालत की जानकारी पुलिस अधीकक्ष  आशीष श्रीवास्तव समेत अन्य उच्चाधिकारियों को दी जिस पर अधिकारियों के निर्देश के क्रम में प्रभारी निरीक्षक शिवाकान्त मिश्र व उनकी पुलिस टीम के तरफ से 50 किलो चावल, 50 किलो गेंहू, 5 किलो तेल, चीनी,  नमक,मसाला, साबुन, चायपत्ति आदि पीड़ित परिवार को दिया गया। तुम्हारे निरीक्षक ने पुलिस टीम व स्थानीय संभ्रांत नागरिकों से अपील की है कि यदि कोरोना के इस संकट काल में अन्य भी कोई ऐसा परिवार नजर आता है तो यथासंभव उसकी मदद करें नहीं तो पुलिस को इसकी सूचना दें। दिल्ली पुलिस की इस दरियादिली के लिए थाना क्षेत्र में हर ओर से उन्हें धन्यवाद किया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।