युवाओं के टीकाकरण अभियान का विधायक ने किया उद्घाटन - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Monday, 17 May 2021

युवाओं के टीकाकरण अभियान का विधायक ने किया उद्घाटन

मोहित गुप्ता बस्ती रूधौली

युवाओं के टीकाकरण अभियान का विधायक ने किया उद्घाटन

बस्ती रुधौली ।  केंद्र और प्रदेश सरकार ने कोरोना के खिलाफ छिड़ी निर्णय जंग में अब युवाओं को भी सुरक्षा देने की कवायद शुरू कर दी है, जिस के क्रम में आज रुधौली क्षेत्र के सीएचसी पर 18-44 वर्ष लोगों का टीकाकरण का कार्य शुरू कर रही है। देश के वैज्ञानिकों द्वारा बनाई गई वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित और असरदार है। इसे लगाने में कोई कोताही न बरतें, 18 से ऊपर के सभी नागरिकों से मेरा अनुरोध है कि वह कोरोना से बचाव का टीकाकरण अवश्य करावे, जिससे कि इस महामारी से देश को मुक्त कराया जा सके।
       उक्त बातें क्षेत्रीय विधायक संजय प्रताप जायसवाल ने सोमवार को रुधौली सीएचसी पर यूवाओं के टीकाकरण अभियान की शुरुआत करते हुए कही। इसके पूर्व उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर फीता काटकर कार्यक्रम की औपचारिक शुरुआत की। इस दौरान युवा में टीकाकरण को लेकर उत्साह इसी बात से समझा जा सकता है कि सोमवार को टीकाकरण के लिए पंजीकृत 250 युवाओं में से लगभग 70 युवाओं ने सुबह 11 बजे तक टीकाकरण करवा लिया था। इस दौरान उप जिलाधिकारी नीरज प्रसाद पटेल, नगर पंचायत अध्यक्ष धीरसेन निषाद, सीएचसी प्रभारी के चार्ज पर मौजूद डॉक्टर वरुण कुमार श्रीवास्तव, प्रभारी निरीक्षक शिवाकांत मिश्रा, विजय कुमार पांडेय, विजय नारायण तिवारी, राम उग्रह जयसवाल, गोपाल सिंह सहित अन्य लोग उपस्थित रहे। 

रुधौली व भानपुर सीएचसी को एक-एक एक्सरे मशीन तथा दो - दो ऑक्सीजन कंसंट्रेटर देने की घोषणा:
 युवाओं के टीकाकरण अभियान की शुरुआत करते हुए क्षेत्रीय विधायक सिर्फ 18 वर्ष से ऊपर के लोगों को टीकाकरण कराने की अपील की बल्कि क्षेत्र के लोगों का मनोबल बढ़ाने के लिए उन्होंने रुधौली भानपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को एक-एक एक्स रे मशीन तथा 22 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर विधायक निधि से उपलब्ध कराने की घोषणा की उन्होंने कहा कि जल्द ही यह दोनों संसाधन दोनों शीर्ष पर उपलब्ध करा दिए जाएंगे।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।