अपने ही वार्ड के निर्माणाधीन सड़क की गुणवत्ता पर सभासद ने उठाए सवाल, परिणाम शून्य - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 25 May 2021

अपने ही वार्ड के निर्माणाधीन सड़क की गुणवत्ता पर सभासद ने उठाए सवाल, परिणाम शून्य

मोहित गुप्ता बस्ती रूधौली

अपने ही वार्ड के निर्माणाधीन सड़क की गुणवत्ता पर सभासद ने उठाए सवाल, परिणाम शून्य

नगर पंचायत के ईओ से लेकर सीएम पोर्टल तक शिकायत कर चुके हैं सभासद गोपाल सिंह 

बस्ती रुधौली। नगर पंचायत के एक सभासद द्वारा अपने ही वार्ड में सड़क निर्माण की गुणवत्ता को लेकर किए गए शिकायत को अब तक प्रशासनिक अधिकारियों ने संज्ञान नहीं लिया है, लिहाजा शिकायत के बावजूद गुणवत्ता विहीन निर्माण इंटरलॉकिंग बिछाने का कार्य अभी भी जारी है। दुसरी ओर जिम्मेदार भी इसके जवाब में आनाकानी कर रहे है।
       बताते चलें कि लगभग 6 माह पूर्व नगर पंचायत के शांतिनगर वार्ड में भानपुर रोड से बाबा बटेश्वर नाथ मंदिर तक लगभाग 500 मीटर इंटरलाकिंग सड़क के निर्माण कार्य के लिए नगर विकास अभिकरण की ओर से लगभग 31 लाख 21 हज़ार रुपए की धन स्वीकृति दी गई थी, जिस के क्रम में निर्माण कार्य शुरू होने के साथ ही वार्ड सभासद गोपाल सिंह द्वारा निर्माण में प्रयोग हो रही सामान की गुणवत्ता को लेकर ठेकेदार से सवाल खड़े किए गए। शिकायतों को अनसुना होता देख सभासद मामले की शिकायत विगत 24 अप्रैल को मुख्यमंत्री व जिलाधिकारी के ऑनलाइन पोर्टल पर की। इसके अलावा गत पांच मई को भी इसकी लिखित शिकायत  नगर अधिशासी अधिकारी अवनीश सिंह की। लेकिन इन सबके बावजूद भी अब तक निराशा ही हाथ लगी है और सड़क का निर्माण कार्य बिना किसी रोक-टोक के अभी भी उसी गुणवत्ता में जारी है।
        इस संबंध में अधिशासी अधिकारी अवनीश सिंह का कहना है कि सड़क निर्माण की कार्यदाई संस्था डूडा है, इसीलिए शिकायती पत्र परियोजना अधिकारी डूडा को निस्तारण ले लिए भेज दिया गया है। जबकि डूडा के परियोजना अधिकारी चंद्रभान वर्मा का कहना है कि मामले में जांच के लिए अवर अभियंता को निर्देशित किया गया है, रिपोर्ट आने पर कार्रवाई की जाएगी।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।