वाराणसी-निर्धारित दर से अधिक किराया लेने वालों पर होगी कठोर कार्यवाही-कौशल राज शर्मा - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 8 May 2021

वाराणसी-निर्धारित दर से अधिक किराया लेने वालों पर होगी कठोर कार्यवाही-कौशल राज शर्मा


 

 ब्यूरो कैलाश सिंह विकाश  


जिलाधिकारी ने एंबुलेंसो के लिए किराया दर निर्धारित किया

एंबुलेंस चालकों की अब मनमानी नहीं चलेगी- जिलाधिकारी

निर्धारित दर से अधिक किराया लेने वालों पर होगी कठोर कार्यवाही-कौशल राज शर्मा

      वाराणसी। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि कोविड-19 से संक्रमित मरीजों के उपचार हेतु उनके आवास अथवा चिकित्सारत हास्पिटल से रेफरल हास्पिटल/कोविड हास्पिटल तक मरीजों को ले जाने हेतु एम्बुलेंस चालकों/ स्वामियों द्वारा मरीजों के परिजनों से मनमानी दर के अनुसार किराया वसूलने की शिकायतें प्राप्त हो रही
हैं। उक्त के दृष्टिगत यह आवश्यक है कि कोविड-19 से संक्रमित रोगियों के उपचार हेतु उपयोग में लाये जाने वाले एम्बुलेंस के किराये की दरें जनपद वाराणसी अन्तर्गत निर्धारित कर दी जायें, जिससे आम जनता को निर्धारित शुल्क पर वाहन/एम्बुलेंस सुगमता से उपलब्ध हो सके।


       जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कोविड-19 संक्रमित रोगियों के उपचार हेतु जनपद वाराणसी में एम्बुलेंस के किराये को श्रेणीवार कोविड मरीज हेतु निर्धारित कर दी हैं। उन्होंने बताया कि कोविड मरीजों हेतु ऑक्सीजन रहित एंबुलेंस 20 किलोमीटर की दूरी तक 1500/- तथा उसके पश्चात 15/- प्रति किलोमीटर की दर से, ऑक्सीजन युक्त एंबुलेंस 20 किलोमीटर की दूरी तक 2000/- तथा तत्पश्चात 20/- प्रति किलोमीटर की दर से, वेंटिलेटर सपोर्टेड/बाई पैम्प एंबुलेंस 20 किलोमीटर की दूरी तक 4000/- तथा तत्पश्चात 25/- प्रति किलोमीटर की दर से निर्धारित किया गया है। इसके अलावा नान कोविड मरीजों हेतु ऑक्सीजन रहित एंबुलेंस 20 किलोमीटर की दूरी तक 900/- तथा तत्पश्चात 14/- प्रति किलोमीटर की दर से, ऑक्सीजन युक्त एंबुलेंस 20 किलोमीटर की दूरी तक 1200/- तथा तत्पश्चात 16/- प्रति किलोमीटर की दर से, वेंटीलेटर सपोर्टेड बाई पैम्प एंबुलेंस 20 किलोमीटर की दूरी तक 2500/- तथा तत्पश्चात 20/- प्रति किलोमीटर की दर से निर्धारित किया गया है। उन्होंने बताया कि निर्धारित दरें प्रति ट्रिप के अनुसार ही देय होंगी।


मरीज को कोविड हॉस्पिटल तक पहुंचाने के उपरांत एंबुलेंस की वापसी का किराया अनुमन्य नहीं होगा। किसी भी दशा में चालक द्वारा डबल चार्ज नहीं लिया जाए। इसके अलावा शव वाहन हेतु भी दर निर्धारित कर दिया गया है। जिसके अनुसार कोविड शव वाहन के लिये 20 किलोमीटर दूरी तक 1500/- तथा तत्पश्चात 15/- प्रति किलोमीटर की दर से एवं नॉन कोविड शव वाहन हेतु 20 किलोमीटर की दूरी तक 1000/- तथा तत्पश्चात 12/- प्रति किलोमीटर की दर से लिया जाएगा। निर्धारित करें प्रति ट्रिप के अनुसार ही दिए होंगे। शव वाहन को निर्धारित स्थल तक पहुंचाने के उपरांत शव वाहन की वापसी का किराया अनुमन्य नहीं होगा। किसी भी दशा में चालक द्वारा डबल चार्ज न लिया जाय।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।