प्रत्येक मृतक व्यापारी के परिवार के लिए 10 लाख रू0 का मुआवजा दिया जाए - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Wednesday, 2 June 2021

प्रत्येक मृतक व्यापारी के परिवार के लिए 10 लाख रू0 का मुआवजा दिया जाए

लखनऊ ब्यूरो

प्रत्येक मृतक व्यापारी के परिवार के लिए 10 लाख रू0 का मुआवजा दिया जाए

लखनऊ । समाजवादी व्यापार सभा के प्रदेश अध्यक्ष श्री संजय गर्ग (विधायक) ने उत्तर प्रदेश सरकार से मांग की है कि यूपी में प्रत्येक मृतक व्यापारी के परिवार के लिए 10 लाख रू0 का मुआवजा दिया जाए। साथ ही कोविड-19 से होने वाली मौत में सरकारी अस्पताल की डिस्चार्ज स्लिप एवं मृत्यु  प्रमाण-पत्र में मृत्यु का कारण कोविड-19 अंकित करने के लिए प्रदेश सरकार सभी जिलाधिकारियों को निर्देशित करें।
     मृत्यु प्रमाण-पत्र समय से न मिल पाने के कारण मृतक के परिजनों को बीमा व सरकारी घोषणाओं का लाभ लेने में बड़ी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। कई कानूनी पहलू भी गलत प्रमाण-पत्र की वजह से प्रभावित होते हैं। नगर निगम एवं स्थानीय पंचायत से जारी होने वाले प्रमाण-पत्र में भी मौत का कारण कोविड-19 नही दिखाया जा रहा है जिससे मौत का आंकड़ा कम दिखाया जा सके। जनता के साथ यह कृत्य असंवेदनशील है।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।