मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 49वें जन्म दिवस पर मंत्री डॉ0 नीलकंठ तिवारी ने किया 49 पौधारोपण - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Sunday, 6 June 2021

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 49वें जन्म दिवस पर मंत्री डॉ0 नीलकंठ तिवारी ने किया 49 पौधारोपण

कैलाश सिंह विकास वाराणसी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 49वें जन्म दिवस पर मंत्री डॉ0 नीलकंठ तिवारी ने किया 49 पौधारोपण

          वाराणसी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 49वें जन्म दिवस के अवसर पर पर्यटन, संस्कृति, धर्मार्थ कार्य एवं प्रोटोकॉल राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ0नीलकंठ तिवारी ने कबीरनगर स्थित विभिन्न पार्कों में सागौन, आम, आँवला, नीम, कमल आदि प्रजाति के 49 पौधों का पौधारोपण कर लोगों में मिठाईयां एवं केले बाटे।
        मंत्री डॉ0 नीलकंठ तिवारी ने इस अवसर पर मौके पर मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जन्मदिन होने के साथ ही साथ विश्व पर्यावरण दिवस भी है। पर्यावरण संतुलन मानव मात्र के लिए ही नहीं बल्कि पूरे सृष्टि के लिए नितांत आवश्यक है। वर्तमान में पर्यावरण असंतुलन चिंता का विषय है। इसलिए आज पर्यावरण दिवस पर पर्यावरण की बहाली का संकल्प लेना चाहिए। संपूर्ण मानवता का अस्तित्व प्रकृति पर निर्भर है। इसलिए एक स्वस्थ एवं सुरक्षित पर्यावरण के बिना मानव समाज की कल्पना अधूरी है। कम से कम एक पौधा अवश्य लगाएं और उसे बचाएं तथा पेड़-पौधों के संरक्षण में सहयोग करें।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।