भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश में अपने ‘‘सेवा ही संगठन‘‘ अभियान के तहत कार्य में लाई गई गति - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Sunday, 6 June 2021

भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश में अपने ‘‘सेवा ही संगठन‘‘ अभियान के तहत कार्य में लाई गई गति

लखनऊ ब्यूरो

भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश में अपने ‘‘सेवा ही संगठन‘‘ अभियान के तहत कार्य में लाई गई गति

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश में अपने ‘‘सेवा ही संगठन‘‘ अभियान के तहत लोगों की सहायता और उनकी मदद के लिए योजनापूर्वक सेवा कार्यों को और अधिक गति से करने का निर्णय लिया है। सेवा कार्यो को गति देते हुए पार्टी  ने क्षेत्रीय स्तर पर बैठकें आयोजित कर सेवा कार्यो को गति देने के लिए योजना बनाएगी। पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी श्री राधा मोहन सिंह ने शनिवार रात्रि लखनऊ पहुंचकर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री स्वतंत्र देव सिंह व प्रदेश महामंत्री (संगठन) श्री सुनील बंसल के साथ सेवा कार्यो को लेकर चर्चा की। इसके पूर्व शनिवार को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री स्वतंत्र देव सिंह व प्रदेश महामंत्री (संगठन) श्री सुनील बंसल की मौजूदगी में सपंन्न हुई अवध क्षेत्र की बैठक में पार्टी द्वारा तय किये गए सेवा कार्यो को चलाने के लिए योजना रचना बनी।
पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रदेश प्रभारी  राधा मोहन सिंह ने रविवार को पार्टी के राज्य मुख्यालय पर पत्रकारों के साथ अनौपचारिक रूप से चर्चा करते हुए कहा कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार ने कोरोना की आपदा में जनजीवन को सुरक्षित रखने के लिए प्रभावी कदम उठाये है। जिसकी सराहना पूरे विश्व ने की है। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश की भाजपा सरकार ने कोविड प्रबंधन का एक बेहतरीन माॅडल प्रस्तुत किया है। जनसंख्या की दृष्टि से देश का सबसे बड़ा प्रदेश होने के बाद संक्रमण दर को नियंत्रित करते हुए टीकाकरण अभियान में भी प्रदेश अग्रणी रहा है। यही कारण है जनता का विश्वास योगी सरकार के प्रति और दृढ़ हुआ है और लोकप्रियता और समर्थन में भी व्यापक विस्तार हुआ है। उत्तर प्रदेश सरकार के कार्यों की सराहना डब्लू.एच.ओ. से लेकर सभी नियामक संस्थाओं ने भी की है।
उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेता जब अपने घरों में दुबकर भ्रामक व नकारात्मकता फैलाने में व्यस्त थे उस समय भाजपा कार्यकर्ताओं ने सेवा ही संगठन का अभियान शुरू किया। जनता के बीच में जाकर भाजपा कार्यकर्ता उनके सुख-दुख के साझीदार बन रहे है। उन्होंने बताया कि पार्टी ने तय किया है कि पूरे प्रदेश में पार्टी के सांसदो, विधायकों, आयोग-बोर्ड, निगमों के अध्यक्ष प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र को गोद लेगें पार्टी का यह भी प्रयास होगा कि स्वयंसेवी संस्थाओं व अन्य प्रतिष्ठित व्यक्तियों से भी समन्वय स्थापित कर उनसे भी इस कार्य में सहयोग करने का आग्रह किया जाय।
उन्होंने बताया कि जो लोग कोरोना महामारी से संक्रमित हुए हैं ऐसे पोस्ट कोविड मरीजों को जिन्हें स्वास्थ्य सम्बधी परेशानियां अभी भी हैं ऐसे लोगों की मदद के लिए डाक्टरों की टीम बनाकर उनका भी सहयोग करना है। पार्टी ने तय किया है कि कार्यकर्ताओं की टीम बनाकर लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्शिनेशन कराने के लिए जागरूकता अभियान चलाना है साथ ही ऐसे लोगों का वैक्शिनेशन अधिक से अधिक कराने के प्रयास करने हैं जिनका सामाजिक सम्पर्क अधिक होता है। जैसे आटो, टैक्सी ड्राइवर, फल-सब्जी विक्रेता, दूग्ध विक्रेता, डिलीवरी बाॅय यानि वे लोग जो सेवा दाता कार्यों से जुडे है उनका जल्द से जल्द वैक्शिनेशन हो जाए इसका प्रयास करना है। साथ ही कोरोना महामारी से बचाव व संक्रमण से पीड़ित लोगों की सहायता के लिए केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का अधिकाधिक प्रचार-प्रसार कर लोगों को योजनाओं से अवगत करायें और पात्र व्यक्तियों को सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाने में उनकी सहायता करें। इसके पूर्व प्रदेश प्रभारी श्री राधा मोहन सिंह जी ने आज महामहिम माननीय राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल जी से राजभवन में व विधानसभा अध्यक्ष श्री हृदय नारायण दीक्षित जी से उनके आवास पर शिष्टाचार भेंट की।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।