इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के बनारस शाखा के डाक्टरों द्वारा प्रोस्टेट डे मनाया गया - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 18 June 2021

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के बनारस शाखा के डाक्टरों द्वारा प्रोस्टेट डे मनाया गया

कैलाश सिंह विकास वाराणसी

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के बनारस शाखा के डाक्टरों द्वारा प्रोस्टेट डे मनाया गया 

वाराणसी । इंडियन मेडिकल एसोसिएशन राष्ट्रीय के आवाहन पर आज वाराणसी के लहुराबीर स्थित इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के बनारस शाखा में सभी डॉक्टरों द्वारा प्रोस्टेट डे मनाया गया आए दिन चिकित्सकों एवं चिकित्सालयों में हो रहे तोड़फोड़ की घटनाएं होती रहती हैं जिस पर सरकार को रोक लगानी चाहिए वर्तमान समय में हर चिकित्सक मानसिक और शारीरिक प्रताड़ना के साथ कार्य करने को मजबूर हैं। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने इसी मुद्दे पर भारत सरकार के प्रधानमंत्री को संबोधित पांच सूत्री मांग पत्र वाराणसी के उच्च अधिकारियों को सौंपा जिसमें चिकित्सालय परिसर में पर्याप्त मात्रा में सुरक्षा की व्यवस्था की जाए जिससे चिकित्सक भयमुक्त होकर अपना कार्य संपादित कर सके तथा चिकित्सालय परिसर एवं चिकित्सकों के ऊपर इन सब का कार्य करने वालों के विरुद्ध कड़ा कानून आईपीसी/सीआरपीसी के अंतर्गत बनाया जाए जिसमें कम से कम 10 साल के कारावास का प्रावधान हो, एवं प्रदेश तथा जिले स्तर पर चिकित्सकों के साथ भेदभाव ना करते हुए सरकार द्धारा न्याय उचित तरीके से सहयोग प्रदान किया जाए। कोरोना से कोई सभी चिकित्सकों की मृत्यु को भारत सरकार द्वारा प्रदत इंश्योरेंस का लाभ दिया जाए एवं सभी मृतकों को कोरोना शहीद का सम्मान दिया जाए। विरोध प्रदर्शन में मुख्य रूप से डॉ अशोक राय डॉ मनीषा सिंह डॉक्टर राजेश्वर नारायण सिंह डॉ मधु अग्रवाल डॉ अरविंद सिंह डॉक्टर एन पी सिंह इत्यादि लोग मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।