जिलेदार ने नौ मछुआरों को भेजा नोटिस, मछली पकड़ने के लिए ड्रेन में बनाया था बांध - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 24 June 2021

जिलेदार ने नौ मछुआरों को भेजा नोटिस, मछली पकड़ने के लिए ड्रेन में बनाया था बांध

राजित राम यादव बस्ती

जिलेदार ने नौ मछुआरों को भेजा नोटिस, मछली पकड़ने के लिए ड्रेन में बनाया था बांध


 कुशीनगर , नेबुआ नौरगिया। सिधरिया ड्रेन में मछली पकड़ने के लिए मछुआरों की तरफ से ड्रेन में बांध बना दिए जाने से खेतों का पानी निकल नहीं पा रहा है। गांव के लोगों की शिकायत पर बाढ़ खंड के जिलेदार ने मौके का निरीक्षण कर नौ मछुआरों को नोटिस भेजा है।
सिधरिया ड्रेन करीब 18 किलोमीटर लंबा है। ड्रेन से बभनौली, दुबौली, खजुरिया, नरचोचवा, पटेरा आदि गांवों के पास क्षेत्र के मछुआरे मछली पकड़ने के लिए बांध बनाए हैं। इससे खेतों में भरे बारिश के पानी का बहाव नहीं हो पा रहा है। इससे फसलों को नुकसान पहुंच रहा है। क्षेत्र के किसानों ने इसकी शिकायत डीएम समेत विभाग के अधिकारियों से की। इसे गंभीरता से लेते हुए सिंचाई विभाग के जिलेदार रमापति दूबे ने मंगलवार को देर रात तक सिधरिया ड्रेन का निरीक्षण किया और बांधे गए छह बांध को तोड़वाते हुए क्षेत्र के नौ मछुआरों को नोटिस भेजा। बाढ़खंड विभाग के जिलेदार का कहना है कि छह बांध तोड़वाया गया है। इसके बाद पानी को बाधित करने वाले मछुवारों के खिलाफ नोटिस भेजने की कार्रवाई की गई है।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।