कोनिया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को मॉडल के रूप में विकसित किया जाएगा-मंत्री डॉक्टर नीलकंठ तिवारी - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 3 June 2021

कोनिया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को मॉडल के रूप में विकसित किया जाएगा-मंत्री डॉक्टर नीलकंठ तिवारी

कैलाश सिंह विकास वाराणसी





कोनिया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के भवन निर्माण हेतु विधायक निधि से पैसा देंगे मंत्री

कोनिया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को मॉडल के रूप में विकसित किया जाएगा-मंत्री डॉक्टर नीलकंठ तिवारी

       वाराणसी। उत्तर प्रदेश के पर्यटन संस्कृति धर्मार्थ कार्य एवं प्रोटोकॉल राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉक्टर नीलकंठ तिवारी ने शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र के कोनिया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का अपना भवन नगर निगम के उपलब्ध, खाली एवं निष्प्रयोज्य भूखंड पर बनाए जाने हेतु नगर आयुक्त को पत्र लिखकर निर्देशित किया है। भवन निर्माण हेतु आवश्यकतानुसार उन्होंने अपने विधायक निधि से धनराशि भी उपलब्ध कराए जाने को कहा है।
        मंत्री डॉक्टर नीलकंठ तिवारी ने कोनिया क्षेत्र के भ्रमण के दौरान किराए के भवन में चल रहे इस प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को देखने के बाद उसे अपने भवन में स्थानांतरित एवं संचालित किए जाने हेतु नगर आयुक्त को नगर निगम के उपलब्ध एवं निष्प्रयोज्य पड़े भूखंड पर कोनिया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का भूखंड बनाने के लिए पत्र लिखकर निर्देशित किया है। वर्तमान मे नगर आयुक्त ही स्वास्थ कमेटी के अध्यक्ष है और ज़मीन भी नगर निगम का है। मंत्री डॉक्टर नीलकंठ तिवारी ने बताया कि कोनिया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का अपना भवन निर्मित हो जाने पर उसे माडल प्राथमिक स्वास्थ केंद्र के रूप में विकसित किया जाएगा। इससे निश्चित रूप से क्षेत्र के आसपास के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य एवं चिकित्सकीय सुविधाएं सुलभ होगी।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।