ब्लाट से चार बच्चों समेत आठ लोगों की मौत; भरभराकर ढह गये दो मकान, सात अन्य गंभीर रूप से घायल - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 3 June 2021

ब्लाट से चार बच्चों समेत आठ लोगों की मौत; भरभराकर ढह गये दो मकान, सात अन्य गंभीर रूप से घायल

राकेश सिंह गोण्डा 

ब्लाट से चार बच्चों समेत आठ लोगों की मौत; भरभराकर ढह गये दो मकान, सात अन्य गंभीर रूप से घायल

गोण्डा: अचानक धमाके के साथ एक-दूसरे से जुड़े दो मकान भरभराकर गिर गए। दोनों मकानों के मलबे के नीचे दबकर चार बच्चों समेत आठ लोगों की मौत हो गयी, जबकि सात अन्‍य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। बताया जा रहा है कि सिलेंडर ब्‍लास्‍ट की वजह से यह हादसा हुआ है। प्रत्‍यक्षदर्शियों के मुताबिक मलबे के नीचे से 14 लोग निकाले गए जिनमें से आठ की मौत हो चुकी थी। मरने वालों में चार बच्‍चे, दो महिलाएं और दो पुरूष शामिल हैं। घटना की जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक समेत अन्य आलाधिकारी मौके पर पहुंचे।
जिले के वजीरगंज थाना क्षेत्र के टिकरी के ठठेरपुरवा गांव में बुधवार की देर रात मनिहारी के एक घर में जबरस्‍त विस्फोट से पूरा घर भराभरा कर मिट्टी के टीले की तरह ढह गया। विस्‍फोट इतना तेज था कि बगल का घर भी ढह गया। इस हादसे में आठ लोगों की मौत हो गई और सात लोग घायल हैं। घायलों में तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है। डायल 112 पर मिली सूचना पर मौके पर पहुंची वजीरगंज पुलिस ने तीन जेसीबी के सहयोग से रेस्क्यू करते हुए सभी शवों और घायलों को घर के मलबे से बाहर निकाला। घायलों को आनन-फानन में जिला अस्‍पताल पहुंचाया गया। पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्र के बाद आईजी डॉ. राकेश सिंह रात में ही मौके पर पहुंचे। एसपी ने बताया कि स्‍थानीय लोगों की मदद से कुल 14 लोगों को मलबे के नीचे से निकाला गया है। उन्हें तुरंत नजदीकी अस्‍पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्‍टरों ने सात लोगों को मृत घोषित कर दिया। सात अन्‍य लोगों का इलाज चल रहा है। पुलिस के मुताबिक प्रथम दृष्टया लग रहा कि सिलेंडर ब्लास्ट से मकान गिरा है। वैसे कुछ स्थानीय लोगों का कहना है कि नुरूल हसन (जिसके यहां विस्‍फोट हुआ) आतिशबाजी का काम भी करता है। मामले की जांच के लिए गुरुवार सुबह फोरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंची।

ब्लास्ट में इन लोगों की गयी जान

निसार अहमद (35 वर्ष) पुत्र नुरूल हसन, शमशाद (28) पुत्र नुरूल हसन, शायकुन निशा (35) पत्नी निसार अहमद, सबीना बानो (32) पुत्री नुरूल हसन, मो. शोएब (2 वर्ष) पुत्र आरिफ शेख, मेराज (2) पुत्र इरशाद, नूरी शबा पुत्री निसार अहमद 12 वर्ष व शहबाज (14) पुत्र निसार शामिल हैं।

घायलों में ये हैं शामिल

नूरूल हसन (65) पुत्र नसीहत दीन, इरशाद अहमद (40) पुत्र नुरूल हसन, निजान (12) पुत्र आरिफ शेख, रेहान अहमद (10) पुत्र आरिफ शेख, अलीसा पत्नी इरशाद अहमद, मोहम्मद जैद (8) पुत्र निसार व गुलनाज बानो (22 वर्ष) पत्नी फकीर मोहम्मद गंभीर रूप से घायल हैं, जिन्हें इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

मुख्यमंत्री ने जताया दुख, जांच के आदेश

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने घटना पर दु:ख व्‍यक्‍त करते हुए अधिकारियों को राहत और बचाव कार्य तेजी से चलाने तथा घायलों को उचित इलाज मुहैया कराने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है कि घायलों के इलाज किसी तरह की लापरवाही या कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मुख्यमंत्री ने इसके साथ ही डीएम को दुर्घटना के कारणों की जांच कराकर रिपोर्ट देने को भी कहा है।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।