मुस्लिम बाहुल होने के बाद भी बखारियां में बढ़-चढ़कर हो रहा टीकाकरण - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Wednesday, 9 June 2021

मुस्लिम बाहुल होने के बाद भी बखारियां में बढ़-चढ़कर हो रहा टीकाकरण

मोहित गुप्ता बस्ती रूधौली

मुस्लिम बाहुल होने के बाद भी बखारियां में बढ़-चढ़कर हो रहा टीकाकरण

अफवाहों से ऊपर उठकर ग्रामीण दे रहे है सरकार की नीतियों का साथ 

बस्ती रुधौली।  नगर पंचायत क्षेत्र से सटे एक मुस्लिम बाहुल गांव में दो दिनों के टीकाकरण के परिणाम ने स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों के हौसलों में जैसे एक नई ऊर्जा डाल दी हो। इस ग्राम पंचायत ने मुस्लिम आबादी अधिक होने के बावजूद विकासखंड में अब तक सर्वाधिक टीकाकरण होने का खिताब अपने नाम किया हुआ है। हम बात कर रहे हैं रुधौली विकासखंड की बखरियां ग्राम पंचायत की, जहां के जागरूक प्रधान सईद अहमद की अगुवाई में ग्रामीण बढ़-चढ़कर कोरोना टीकाकरण के अभियान में हिस्सा ले रहे हैं। विगत दो दिनों के शिविर आयोजन के क्रम में इस गांव में  45 वर्ष से अधिक उम्र के लगभग 200 से अधिक लोग टीकाकरण की पहली डोज ले चुके हैं और यह तब हो रहा है जब टीकाकरण को लेकर विभिन्न अफवाह है ग्रामीण क्षेत्रों में फैली हुई है। 
         मंगलवार को उप जिलाधिकारी नीरज प्रसाद पटेल के द्वारा ग्राम पंचायत में टीकाकरण अभियान का निरीक्षण किया गया जहां उन्होंने ग्राम प्रधान सईद अहमद के साथ टीकाकरण टीम की पीठ थपथपाई। निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी के साथ प्रभारी चिकित्सा अधिकारी के चार्ज पर मौजूद डॉक्टर वरुण श्रीवास्तव लेखपाल अंजनी नंदन सरोज चौधरी सहित अन्य लोग भी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।