Lucknow-मदरसों में होगा झंडारोहण एवं राष्ट्रगान होगा - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 14 August 2018

Lucknow-मदरसों में होगा झंडारोहण एवं राष्ट्रगान होगा

                                                               फोटो स्रोत- गूगल 
मीडिया डेस्क 

15 अगस्त 1947 को हमारा देश आज़ाद हुआ था. इस दिन सभी देश वासियों ने आजादी की खुशबू को महसूस किया था. इसी के चलते हम सभी हर साल 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के रूप में मनाते है. स्वतंत्रता दिवस के करीब आते ही सारा शहर केसरियां रंग में रंगने लगता है. स्कूल हो, ऑफिस या फिर कोई और जगह इस दिन को बड़े धूम धाम से मनाया जाता है. इसी सिलसिले के चलते अब राजधानी लखनऊ के मदरसों में भी 15 अगस्त को कार्यक्रम किया जायेगा.

मदरसों में होगा झंडारोहण

मदरसा शिक्षा परिषद ने अब 15 अगस्त को लेकर कार्यक्रम जारी किया है.
प्रदेश में सभी मदरसों के लिए ये कार्यक्रम जारी किया गया है.
इस दिन मस्दारसों में सुबह 8 बजे झंडारोहण एवं राष्ट्रगान होगा, 8.10 बजे स्वतंत्रता संग्राम के शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाएगी.
वही स्वतंत्रता दिवस के महत्व पर प्रकाश भी डाला जायेगा.
छात्रों की ओर से राष्ट्रीय गीतों का प्रस्तुतीकरण भी किया जायेगा.
इस कार्यक्रम के दौरान स्वतंत्रता दिवस की पृष्ठभूमि पर जानकारी के साथ स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के संबंध में  भी दी जाएगी.
स्वतंत्रता दिवस पर शहीदों के संबंध में जानकारी भी मिलेगी,
मदरसों के छात्रों की ओर से मदरसा परिसर में वृक्षारोपण, राष्ट्रीय एकता पर आधारित सांस्कृति कार्यक्रम, खेल-कूद प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा.
साथ ही स्वतंत्रता दिवस पर मिषठान भी वितरण किया जाएग.
इस पहल से अब मर्दारसों में भी हमारे देश का झंडा लहराएगा और राष्ट्र्यगान सुनने को मिलेगा. इस बार 15 अगस्त यानी की स्वतंत्रता दिवस के दिन हर तरफ  आजादी की लहर गुजेगी.

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।