फर्रुखाबाद में मंडी के अधिकारीयो की मनमानी के चलते सब्जी विक्रताओ ने अनोखा तरीका - तहकीकात न्यूज़

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 18 October 2018

फर्रुखाबाद में मंडी के अधिकारीयो की मनमानी के चलते सब्जी विक्रताओ ने अनोखा तरीका




रिपोर्ट -पुनीत मिश्रा

फर्रुखाबाद में मंडी के अधिकारीयो की मनमानी के चलते सब्जी विक्रताओ ने अनोखा तरीका निकला है सब्जी विक्रताओ ने मंडी के अधिकारीयो से नाराज होकर जिलाधिकारी के कार्यालय के बाहर सब्जी की दुकाने लगा दी और बिक्री करने लगे ।

नगर मजिट्रेट ने समझाबुझाकर सब्जी विक्रताओ के गुस्से को शांत करवाकर वापस भेज दिया है । आपको बताते चले सातनपुर आलू मंडी में मंडी के अधिकारी ने सब्जी की दुकानों के नियम बिरुद्ध आवंटन कर दिया गया था।जिसको लेकर सब्जी बिक्रेताओं के सब्र का बांध आखिर टूट ही गया पहले ही चेतावनी के बाद उन्होंने कलेक्ट्रेट पहुँच कर जोर दार प्रदर्शन शुरू कर दिया  डी एम के ऑफिस के बाहर सब्जी की दुकाने लगा दी। सब्जी बिक्रेताओं के कड़े रुख को देखते हुए फ़तेहगढ़ के कोतवाल और नगर मजिस्ट्रेट मौके पर पहुँच गये।सब्जी बिक्रेताओं का प्रतिनिधित्व कर रहे सर्वोदय मण्डल के नेता लक्ष्मण सिंह ने बताया कि पुराने आवंटियों को बिना कोई नोटिस दिए दुकानों का नया आवंटन कर दिया गया है।

इस सम्बंध में सब्जी बिक्रेताओं ने कई वार जिला मुख्यालय पर पहुँच कर अधिकारियो को ज्ञापन दिया लेकिन गरीब सब्जी बिक्रेताओं की आबाज क़ो नक्कार खाने में तूती की आबाज की तरह दबा दिया गया। तो मजबूरी में सब्जी बिक्रेताओं को आंदोलन करना पड़ा। 

सब्जी बिक्रेताओं ने सब्जी की दुकाने जिलाधिकारी केे ऑफिस  के बाहर लगा कर  बिरोध शुरू कर दिया है। सब्जी  बिक्रेताओं की नजाकत  को भांप कर नगर मजिस्ट्रेट आर एस चौहान ने सब्जी बिक्रेताओं को न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया लेकिन उन्होंने उनकी एक नही सुनी। सब्जी बिक्रेताओं का आंदोलन कलेक्ट्रेट में जारी रहा।उसके बाद जब उनको लिखित सूचना मिलने के बाद दुकानदारो ने अपनी अपनी दुकानें बंद की।जब गरीब सब्जी दुकानदारो की रोजीरोटी नए दुकानदारो को बिना सूचना दिए ही दे दी गई

No comments:

Post a Comment