सुल्तानपुर - एंटी रोमियों टीम ने चलाया सघन अभियान, छात्राओं को दिया कानून की जानकारी - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Wednesday, 28 November 2018

सुल्तानपुर - एंटी रोमियों टीम ने चलाया सघन अभियान, छात्राओं को दिया कानून की जानकारी

रिपोर्ट - रीतू श्रीवास्तव तहकीकात न्यूज़ प्रभारी सुल्तानपुर 
 
एसपी अनुराग वत्स का निर्देश पाकर एंटी रोमियो स्कवायड टीम नगर के विभिन्न स्कूलों में पहुंचकर महिला सुरक्षा के लिए चेकिंग अभियान चलाया। इस मौके पर कई संदिग्ध युवकों को पकड़कर उनका नाम पता नोट करके हिदायद देकर छोड़ दिया गया ।
 
 
तदुपरांत स्कूल से निकल रही बालिकाओं को एंटी रोमियो टीम ने अपने मोबाइल नंबर देकर किसी भी विपत्ति के समय इस्तेमाल करने की सलाह दिया ।महिलाओं को सुरक्षा देने के मकसद से एंटी रोमियो स्क्वायड टीम नगर में सक्रिय है। समय-समय पर महिला थाने की पुलिस और होमगार्ड कमांडेड की टीम संयुक्त रूप से अभियान चलाकर शहर में महिलाओं, युवतियों व छात्राओं को जागरुक करने का काम करती है।
 
 
साथ ही उनमें आत्मविश्वास भरकर आत्मरक्षा के लिए मजबूत बनाना भी मुख्य उद्देश्य है।टीम नगर के गनपत सहाय डिग्री कॉलेज ,केएनआईटी, रामकली इंटर कॉलेज,केश कुमारी इंटर कॉलेज,पर्यावरण पार्क आदि जगहों पर पहुंचकर अभियान चलाया गौरतलब है कि अभी हाल में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बयान दिया था कि कानून और अधिकार न जानने के कारण भी महिलाओं का शोषण होता है ।इसी क्रम में जिले में स्क्वॉयड टीम युवतियों को कानून की जानकारी भी मुहैया कराने में लगी है।इस मौके पर महिला थानाध्यक्ष उषा देवी,होमगार्ड के कम्पनी कमांडर वीके द्विवेदी, होमगार्ड पारस नाथ सरोज, होमगार्ड उदयभान तिवारी, महिला आरछी रश्मि सिंह ,शशि पांडेय आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।