कानपुर - अपर मुख्य सचिव के निर्देशों का ट्राफिक पुलिस ने किया पालन ,शहर में चलाया गया अभियान - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 30 November 2018

कानपुर - अपर मुख्य सचिव के निर्देशों का ट्राफिक पुलिस ने किया पालन ,शहर में चलाया गया अभियान

ब्यूरो कानपुर -  रवि गुप्ता  
 
शहर की चरमराई यातायात  व्यवस्था को लेकर अपर मुख्य सचिव द्वारा दिए गए निर्देशों  जागी ट्रैफ़िक पुलिस ने शुक्रवार से  शहर के कई प्रमुख्य चौराहो पर अतिक्रमण अभियान शुरू किया।
 
 इस अभियान का नेतत्व कर रहे एसपी ट्राफिक  सुशील कुमार  ने  पुरे दलबल के साथ शहर के प्रमुख्य बड़ा चौराहा ,विजय नगर ,कॉर्सेट चौराहा ,परेड और नरोना चौराहे पर जबरदस्त अभियान चलाया ,और फुटपाथों पर खड़े वाहनों से फूटपाथ  को खाली कराया।  इस दौरान फूटपाथ पर  अवैध कब्जेदारों को भी हटाया गया ।
 
 
 
 इस अतिक्रमण अभियान व ट्रैफिक समस्या को लेकर एसपी ट्राफिक सुशील कुमार ने बताया की जिलाधिकारीके निर्देश पर शहर के कई चौराहो को चिन्हित कर अभियान चलाया गया है जिसमे शहर के चौराहो को सुधार की दृस्टि से क्या क्या किया जा सकता है इस पर भी ध्यान दिया गया है।
 
 
 
 
 
 जिसमे कही सिग्नल सही नहीं है तो कही डिवाइडर आगे पीछे है इस पर भी ध्यान दिया गया है। चौराहो पर लगे सीसीटीवी कैमरे पर उन्होंने बताया की शहर के दस चौराहो चिन्हित किये गए थे जिनमे आठ चौराहो पर  सीसीटीवी कैमरे लगे हुए है

 
 जबकि दो चौराहो पर पर ही चालान  की प्रक्रिया अभी तक चल रही है बाकी जल्द ही अन्य चौराहो पर भी यह सिस्टम लागु हो जाएगा। आज केवल लोगो को अतिक्रमण को लेकर चेतावनी दी गई है इसके साथ ही जो गाड़िया गलत तरीके से पार्क की गई थी उनको फाइन काट कर छोड़ा गया है।और फूटपाथ खाली कराया गया है।    

No comments:

Post a Comment