बस्ती / सल्टौआ - जिला अधिकारी डा राजशेखर द्वारा ,ग्राम पंचायत चेतरा का किया गया निरीक्षण - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 28 December 2018

बस्ती / सल्टौआ - जिला अधिकारी डा राजशेखर द्वारा ,ग्राम पंचायत चेतरा का किया गया निरीक्षण



 रिपोर्ट - राजितराम यादव 

सल्टौआ गोपालपुर विकास खंड मे जिला अधिकारी डा राजशेखर द्वारा निरीक्षण किया गया ।चेतरा ग्राम पंचायत विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों की समस्याए सुनी विकास कार्यो के प्रगति की जानकारी लेने के बाद स्थलीय निरीक्षण कर सत्यता जाची ।




योजनाओं के वंचित लाभार्थियों को लाभ देने के साथ ही शौचालय व आवास योजना के लक्ष्य को शत प्रतिशत पूरा करने का निर्देश जिम्मेदारो को दिया ।जिलाधिकारी सबसे पहले विद्यालय प्राथमिक विद्यालय में पहुंचे।बी डीओ मंजू त्रिवेदी ने शौचालय मद मे आए व खर्च  हुए बजट की जानकारी दी शौचालय व आवास के लाभार्थियों की सूची पढकर सुनाई ।



जिलाधिकारी ने राशन कार्ड पेंशन आदि को लेकर आई शिकायतो को जल्द विस्तारित करने कहा।मतदाता पुनरीक्षण को लेकर लोगों को जानकारी  दी गई ।किसानों ने क्षेत्र के गन्ना क्रय केंद्रो पर हो रही घटतौली बंद कराने टिनिच मे धान क्रय केंद्र स्थापित करने की मांग की ।



डी एम ने प्राथमिक विद्यालय के बच्चो से मिलकर ड्रेस वितरण आदि की जानकारी ली। बच्चों से कई सवाल भी पूछे।इसके बाद वह गाँव में पहुंचे और शौचालय निर्माण की प्रगति की जानकारी ली।परियोजना निदेशक आरपी सिंह एस डी एम भानपुर राजेश सिंह तहसील दार नवीन प्रसाद उपस्थित रहे ! 

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।