वाराणसी -पकड़ी गई मुन्ना भाइयों की तिकड़ी, पुलिस भर्ती परीक्षा में ऐसे हो रहा था फर्ज़ीवाड़ा .. - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Monday, 28 January 2019

वाराणसी -पकड़ी गई मुन्ना भाइयों की तिकड़ी, पुलिस भर्ती परीक्षा में ऐसे हो रहा था फर्ज़ीवाड़ा ..

कैलाश सिंह विकाश ब्यूरो वाराणसी


पुलिस भर्ती की परीक्षा आज पूरे जनपद के कई सेंटरों पर संपन्न कराई गई है। इस दौरान वाराणसी जनपद के रोहनिया थानाक्षेत्र के एक स्कूल से चेकिंग के दौरान दूसरे की जगह पर परीक्षा दे रहे एक मुन्ना भाई और परीक्षा केंद्र के बाहर मौजूद सरगना को गिरफ्तार कर लिया। वहीं एसएसपी सुरेश राव आनंद कुलकर्णी ने स्वयं ज्यादा से ज्यादा परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण कर परीक्षा की शुचिता को जांचा और परखा।


इस सम्बन्ध में सीओ सदर ने बताया कि पुलिस आरक्षी भर्ती के दौरान रोहनिया स्तिथ राम किशुन पीजी कॉलेज से तीन लोगों को पकड़ा गया है। इनमे से एक फर्जी परीक्षार्थी है जो दूसरे के नाम पर परीक्षा दे रहा था, दूसरा वह व्यक्ति है जिसके नाम पर उक्त युवक परीक्षा दे रहा था और तीसरा वह व्यक्ति जिसने इस बात के लिए इन दोनों युवकों को मिलवाया था।सीओ सदर ने बताया कि राम किशुन पीजी कालेज में सुबह परीक्षा के दौरान कक्ष निरीक्षक को संदेह हुआ तो प्राचार्य डॉ आनंद प्रकाश श्रीवास्त को सूचना दी। इसके बाद कालेज प्रबन्ध ने स्थानिय थाने को सूचना दिया। अखरी चौकी इंचार्ज संजय सिंह , उप निरीक्षक प्रकाश सिंह चौहान व इंस्पेक्टर राकेश कुमार सिंह मौके पर पहुंचे और परीक्षा दे रहे धर्मेन्द्र पासी निवासी मऊ को हिरासत में ले लिया। उससे कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि जिसके स्थान पर वह परीक्षा दे रहा है वह परीक्षार्थी बाहर मौजूद है।

इसपर हमने कालेज के गेट से कुछ दूरी पर मौजूद ओरिजनल परीक्षार्थी अजयजीत यादव निवासी मऊ को गिरफ्तार कर लिया गया। उसके बाद इन दोनों से पता चला कि इन्हें एक तीसरे व्यक्ति ने ऐसा करने की डीलिंग करवाई थी जो उन्हें बार बार फोन कर रहा था। इसपर हमें उसे भी मौके पर बुलाया और आने पर संतोष सरोज निवासी आजमगढ़ को भी गिरफ्तार कर लिया।

No comments:

Post a Comment