वाराणसी - काशी के इस बेटे को मिला बाल दन्त चिकित्सा के क्षेत्र में उत्कृष्ट पुरुस्कार - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 31 January 2019

वाराणसी - काशी के इस बेटे को मिला बाल दन्त चिकित्सा के क्षेत्र में उत्कृष्ट पुरुस्कार

 

कैलाश सिंह विकास ब्यूरो वाराणसी

काशी के प्रसिद्द बाल दन्त विशेषज्ञ डॉक्टर रजत कुमार सिंह को 24 से 26 जनवरी तक गोवा में आयोजित युवा दन्त सम्मलेन में दन्त चिकित्सा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए सम्मानित किया गया है। इस सम्मान के मिलने के बाद वाराणसी के डाक्टरों में हर्ष का माहौल है। इस सम्बन्ध में डॉ रजत कुमार सिंह ने बताया कि यह एवार्ड मेरे जीवन का सबसे महत्वपूर्ण एवार्ड है। डॉ रजत को यह एवार्ड पूर्व अंतरराष्ट्रीय हांकी खिलाड़ी धनराज पिल्लै ने दिया। इस सम्बन्ध में टेलीफोन द्वारा डॉ रजत से संपर्क साधा गया तो उन्होंने बताया कि गोवा में 24 से 26 जनवरी तक युवा दन्त सम्मलेन का आयोजन किया गया था, जिसमे इन्डियन हेल्थ प्रोफेशनल एवार्ड भी दिया गया। इस क्षेत्र का उत्कृष्ट सेवा एवार्ड मुझे दिया गया है, जिसे पाकर मै बेहद खुश हूं। मेरे माता-पिता और खास करके मेरे मरीज़ जिनके लिए मेरा जीवन समर्पित है उन सब को यह एवार्ड समर्पित है। इसके अलावा यह एवार्ड मुझे पूर्व भारतीय हांकी टीम के कप्तान धनराज पिल्लै के हाथों से मिला है जो कि मेरे ली ख़ुशी की बात है क्योंकि वो मेरे आइडियल प्लेयर हैं। डॉ रजत पिछले दस वर्षों से बाल दन्त चिकित्सा के क्षेत्र में कार्यरत हैं।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।