अर्धकुम्भ को महाकुम्भ बताने वाली प्रदेश की भाजपा सरकार ,आस्था के साथ घोर खिलवाड़-कांग्रेस पार्टी का आरोप - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 17 January 2019

अर्धकुम्भ को महाकुम्भ बताने वाली प्रदेश की भाजपा सरकार ,आस्था के साथ घोर खिलवाड़-कांग्रेस पार्टी का आरोप

 

 
अर्धकुम्भ को महाकुम्भ बताने वाली प्रदेश की भाजपा सरकार जो यह कहती है कि कुम्भ की हर व्यवस्था पहली बार हुई है उस व्यवस्था में घोटाले ही घोटाले हैं फिर चाहे वह सड़क निर्माण हो, मरीजों के काम आने वाली एम्बुलेन्स हो या कूड़ा ढोने वाली गाड़ी, सब की सब इस योगी सरकार में घोटाले की भेंट चढ़ गयी और आस्था के साथ घोर खिलवाड़ किया गया है।
 
प्रदेश कांग्रेस के ज्वाइन्ट मीडिया को आर्डिनेटर पीयूष मिश्रा ने आज जारी बयान में कहा कि एक तरफ जहां भाजपा की योगी सरकार यह दावा करती है 120 साल पुराना नाला सरकार ने बन्द करा दिया जबकि आज भी रसूलाबाद हो या तेलियरगंज हो सभी जगह से मां गंगे के आंचल में गिरता गंदा पानी उनके आंचल को गंदा कर रहा है। इतना ही नहीं कुम्भ में हो रही गंदगी को उठाने वाले वाहन में भी घोटाला किया गया है। महिन्द्रा एण्ड महिन्द्रा का टेण्डर कम कीमत पर होने के बावजूद टाटा के वाहनों को स्वीकृत करते हुए करीब दो करोड़ सैंतीस लाख छब्बीस हजार छः सौ अट्ठावन रूपये का सरकार ने घोटाला किया। योगी सरकार ने कुम्भ में आने वाले श्रद्धालुओं के बीमार होने पर एयर एम्बुलेंस देने का बड़ा वादा किया था। जिसका चार करोड़ रूपये का टेण्डर निकाला गया यह एयर एम्बुलेंस भी भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गयी। कुम्भ में सरकार ने चैड़ी-चैड़ी सड़कें बनाने की बात कही वह सड़क भी भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गयी, यह आरोप स्वयं भारतीय जनता पार्टी के सांसद  श्यामाचरण गुप्त द्वारा अपनी ही सरकार के खिलाफ लगाया गया और बताया कि हाट मिक्स प्लाण्ट में घटिया मसाले के साथ सड़कों पर लीपापोती की गयी एवं मिक्स प्लाण्ट में महीन मिट्टी में तारकोल मिला दिया गया।
 
मिश्रा ने कहा कि सरकार ने कुम्भ की व्यवस्था में घोटाले करके अपने लोगों को आर्थिक फायदा पहुंचाकर पूरी दुनिया से आने वाले श्रद्धालुओं की आस्था पर कुठाराघात किया है। न तो वहां शुद्ध पेयजल की व्यवस्था है न ही श्रद्धालुओं के रात्रि विश्राम की कोई उचित व्यवस्था है। सरकार द्वारा बनाये गये रैन बसेरे गरीब श्रद्धालुओं से एक रात्रि के सौ रूपये और उससे अधिक वसूल रहे हैं। जबकि जो काटेज सरकार ने बनाया है उसकी कीमत एक रात्रि विश्राम की आठ हजार रूपये से लेकर तीस हजार रूपये तक है जो आम श्रद्धालुओं की पहुंच से बाहर है।
 
कांग्रेस पार्टी सरकार से मांग करती है कि अर्ध कुम्भ में हुए इन तमाम घोटालों की निष्पक्ष जांच करायी जाये और देश ही नहीं वरन पूरे विश्व के श्रद्धा के केन्द्र प्रयागराज में देश व प्रदेश की छवि को धूमिल करने वालों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करे।

No comments:

Post a Comment