देररात डीजीपी ओपी सिंह पहुंचे कानपुर - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Sunday, 28 April 2019

देररात डीजीपी ओपी सिंह पहुंचे कानपुर

 
फोटो -स्रोत गूगल
ब्यूरो -रवि गुप्ता 
 
कानपुर । सूबे के डीजीपी ओपी सिंह  ड्रॉ रात कानपुर पहुंचे ।उन्होंने बताया की देश मे हो रहे  लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया देखने कानपुर पहुचे है इस दौरान पांच देशों का प्रतिनिधिमंडल से उन्होंने  मुलाकात भी की। जिसमे  कोरिया ,फ्रांस ,मारिसस, आस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के मंत्रियों और राजदूतों का प्रतिनिधि मंडल मौजूद था । डीजीपी ओपी सिंह आईजी रेंज के आवास पर प्रतिनिधि मंडल से  मुलाकात कर बैठक  की । बैठक में एडीजी आईजी और एसएसपी कानपुर भी  मौजूद रहे । विदेशी प्रतिनिधि मंडल ने पूछा कैसे इतने बड़े देश मे चुनाव होता हैतो 
 
 उनको बताया गया कि जनता, कर्मचारी, पुलिस के सभी विंग, पैरा मिलट्री, मिलिट्री और तमाम संस्थाएं मिल कर चुनाव करवाती हैं.जिसकी निगरानी का जिम्मा चैन  की तरह होता है। देश, प्रदेश स्तर पर इलेक्शन कमीशन नजर रखता है। उनके प्रतिनिधि लोकल स्तर पर लोकल निगरानी करते हैं। जिला प्रशासन उनके साथ मिल कर चुनाव सम्पन्न करवाता है.

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।