बस्ती में विकास का दावा फेल - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Sunday, 16 June 2019

बस्ती में विकास का दावा फेल


रिपोर्ट  राजित राम यादव

प्रधानमंत्री मोदी और योगी के सपनों का पलीता लगा रहे हैं उन्हीं के अधिकारी ,बगैर खंभों पर तार लगाए  भेज दिया बिल वहीं बिजली विभाग के अधिकारी कह रहे हैं कि ऐसी शिकायतें हैं इन शिकायतों को हम लोग जल्द दूर कर लेंगे और उनका बिल माफ कर दिया जाएगा। जहां देश के प्रधानमंत्री बार-बार दावा करते हैं कि हर गांव में हर सौभाग्य योजना के तहत सबको कनेक्शन दिया गया और हर घर तक बिजली पहुंची उसकी जमीनी हकीकत कुछ और ही बयां कर रहा सिर्फ कागजों में मोदी के सपना सिमट कर रह गया है और कागजों में बिजली कनेक्शन कर दिया गया ।

आजादी के  लगभग  70 साल से अधिक हो गए लेकिन एक ऐसा गांव जहां अपने विकास के लिए तरस रहा है  इस गांव में बिजली ना होने से यहां की जनता काफी परेशान है,हम आपको ले चल रहे हैं बस्ती जिले के दुबौलिया विकासखंड के गांव सांड पुर में जहां गांव में तो खंम्भा लगा दिया हर घर में मीटर लगा दिया गया और ग्रामीणों के मोबाइल पर बिल का मैसेज भी भेज दिया गया ।

लेकिन हकीकत यह है कि आज तक इस गाँव में ना तो बिजली के खंम्भों का तार लगा नही इस गाँव के लोग आज तक बिजली देखें है,ग्रामीण काफी परेशान है। वहीं इस गाँव की जनता ने बताया कि आज तक हम लोगों समाचार हुआ या मनोरंजन करने के लिए टीवी देखना हुआ ठंडा पानी पीना हुआ तो हम लोग तरस गए हैं । इस भीषण गर्मी में बिजली ना होने से लोक पंखों का हवा भी नहीं खा सकते है यहां तक हम लोग मार्केट से महंगे दाम पर सोलर लाइट खरीद कर लाते हैं वह दिन भर चार्ज करते हैं उसके बाद लाइट जलाते हैं साथ ही सोलर लाइट से हम लोग अपना मोबाइल चार्ज करते हैं वही पढ़ने वाले छात्रों ने बताया की लाइट ना आने से हम लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है हम लोगों की पढ़ाई सही ढंग से नहीं हो पाती है ना तो यहां के जनप्रतिनिधि ते हैं नाही अधिकारी कई बार हम लोग इसकी शिकायत भी कर चुके लेकिन कोई सुनवाई हम लोगों की नहीं होती है ।

यही मोदी सरकार का विकास है सिर्फ कागजों में सिमटकर रह गया है ग्रामीणों ने यह भी आरोप लगाया कि कई बार  स्थानीय विधायक और सांसद जी से बात की है सब आश्वासन देते हैं ,हो जाएगा लेकिन मेरे गाँव में बिजली का तार ना लगने से हम लोग आज तक बिजली देखे नहीं है कैसी होती है। वही बिजली विभाग के अधिकारी अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खंड तृतीय बस्ती हेमंत कुमार सिंह ने बताया कि ऐसी शिकायत आ रही हैं और इसकी समस्या हम लोग जल्द समाधान कर लेंगे 


No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।